LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

रंजीत हत्या मामले में डेरा प्रमुख पर फैसला जल्द

new

चंडीगढ़, 17 अगस्त । डेरा सच्चा सौदा (dera sacha sauda) प्रमुख गुरमीत राम रहीम (gurmeet ram rahim) पर चल रहे रंजीत हत्या (ranjeet murder) मामले में 18 अगस्त को सीबीआई (CBI) की विशेष अदालत (special court) में सुनवाई होगी। सुनवाई के दौरान मामले में आरोपी राम रहीम और कृष्ण लाल (krishan lal) वीडियो कांफ्रेंस से पेश होंगे, जबकि अन्य आरोपी अवतार (avtar), जसबीर (jasbir) और सबदिल प्रत्यक्ष रूप से पेश होंगे। पिछली सुनवाई में सीबीआई की विशेष अदालत में आरोपियों के वकील द्वारा फाइनल बहस पूरी कर ली गई थी। अब इस मामले में दोनों पक्षों की तरफ से फाइनल बहस समाप्त हो चुकी है। आरोपियों के वकील की तरफ से फाइनल बहस के दस्तावेज 18 अगस्त को सीबीआई कोर्ट में जमा करवाए जाएंगे। मामले में अब यदि सीबीआई बहस करना चाहेगी तो कोर्ट की ओर से इस बारे में पूछा जाएगा, नहीं तो बचाव पक्ष द्वारा फाइनल बहस के दस्तावेज जमा करवने के बाद सीबीआई कोर्ट अंतिम फैसले के लिए अगली तारीख निर्धारित करेगी। इसके बाद तय की गई तारीख पर कोर्ट अपना अंतिम फैसला सुना सकती है।

गौरतलब है कि 19 साल पहले 2002 में डेरे के मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या हुई थी, जिसमें राम रहीम के अलावा कृष्ण लाल, जसबीर, अवतार और सब्दिल आरोपी हैं। इन सभी के खिलाफ सीबीआई ने 2003 में केस दर्ज किया था और 2007 में कोर्ट ने चार्ज फ्रेम किए थे। तब से इस केस में बहस चल रही है। इसी साल जनवरी में बचाव पक्ष ने फाइनल बहस शुरू की थी। फिलहाल गुरमीत राम रहीम साध्वी यौन शोषण मामले में रोहतक की सुनारिया जेल (sunariya jail) में सजा काट रहा है।

In The Market