LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

खास गर्मियों के लिए है ये फेसपैक, इन चीजों से बनाएं Sun Tan मास्क, चमक जाएगा चेहरा

brh544zz

Homemade Mask For Sun Spots: गर्मी के मौसम में सूर्य की तेज किरणे त्वचा को इफेक्ट करती हैं. सन टैनिंग से बचाव के लिए बाजार में कई प्रोडक्ट उपलब्ध हैं, लेकिन घरेलू उपचार न केवल प्राकृतिक होते हैं बल्कि ये आपकी त्वचा के लिए सुरक्षित भी होते हैं. अगर आप भी गर्मियों के लिए अपनी स्किन को तैयार करना चाहते हैं और सन टैनिंग से बचना चाहते हैं, तो हम कुछ ऐसे घर पर बनाए जाने वाले मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपका सन टैनिंग से बचाव में कारगर होंगे.

नींबू और शहद का मास्क (Lemon & Honey Face Mask)

Lemon and honey know how it benefits in your daily skin routine | Beauty  Tips : स्किन के लिए फायदेमंद है नींबू- शहद, मिनटों में पाएं जवां और निखरी  त्वचा | TV9 Bharatvarsh

नींबू में ब्लीचिंग गुण होते हैं जो त्वचा के रंग को हल्का करते हैं और शहद नमी प्रदान करता है. एक चमच शहद में कुछ बूंदें नींबू का रस मिलाएं. इस मिश्रण को अपने टैनिंग वाले हिस्से पर लगाएं. लगभग 20 मिनट के लिए रखें और फिर धो लें.

एलोवेरा और चंदन का मास्क (Alovera & Chandan Face Mask)

Sandalwood Powder, Cucumber Juice & Rose Water

चंदन में जिद्दी टैन लाइनों को हटाने, बनावट को चिकना करने और आपकी त्वचा की टोन को उज्ज्वल करने के लिए कई गुण पाए जाते हैं. शीतलन और सुखदायक क्षमताओं से भरपूर, चेहरे के लिए खीरे का उपयोग सनबर्न का इलाज करने और मृत त्वचा कोशिका परतों को ठीक करने में मदद करता है. इसे गुलाब जल के साथ मिलाकर लगाने से यह आपकी त्वचा की रंगत निखारने में कारगर साबित होता है.

हल्दी और दही का मास्क(Turmeric & Curd Face Mask)

Curd, turmeric and gram flour: Your guide to the skin-healing powers of  this potent threesome

हल्दी में एंटी-इन्फ्लेमेटरी गुण होते हैं जो त्वचा की सूजन को कम कर सकते हैं और दही त्वचा को मॉइस्चराइज करता है. एक चमच दही में आधा चमच हल्दी पाउडर मिलाएं. इसे अपने चेहरे और टैन वाले हिस्से पर लगाएं. 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें फिर धो लें.

बेसन और टमाटर का मास्क (Besan &Tamato Face Pack)

टमाटर का फेस पैक मुहांसों का करेगा सफाया, दाग-धब्बे होंगे मिनटों में दूर;  बस ऐसे करें इस्तेमाल - India TV Hindi

बेसन त्वचा को गहराई से साफ करता है, जबकि टमाटर में एंटी-ऑक्सिडेंट गुण होते हैं. 2 चमच बेसन में 1 चमच टमाटर का रस मिलाएं. इस मिश्रण को टैन वाले हिस्सों पर लगाएं. सूखने पर धो लें.

In The Market