LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Chandigarh Mayor Elections: चंडीगढ़ मेयर चुनाव मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, बैलेट पेपर और वीडियो की होगी जांच

w671

Chandigarh Mayor Elections: चंडीगढ़ मेयर के चुनाव पर आज सुप्रीम कोर्ट में फिर सुनवाई होगी. चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी मनोज सोनकर जीते, लेकिन चुनाव के बाद वोटों की गिनती के दौरान एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें रिटर्निंग ऑफिसर सीसीटीवी कैमरे में देखते नजर आए. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें फटकार लगाई और कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया. सुनवाई के दौरान उन्होंने कोर्ट में माना कि उन्होंने चंडीगढ़ मेयर के चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की ओर से दाखिल बैलेट पेपर पर क्रॉस लगाया था.

दोनों पार्टियों ने मेयर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया था और चुनाव अधिकारी का वायरल वीडियो सुप्रीम कोर्ट में सबूत के तौर पर पेश किया था, जिसके बाद सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ चुनाव अधिकारी से नाराज हो गए. उन्होंने अदालत में स्वीकार किया कि उन्होंने मतपत्र पर क्रॉस-मार्क किया था. 

रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह ने माना कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि आम आदमी पार्टी के मेयर पद के उम्मीदवार बैलेट पेपर लेकर आए, उसे फाड़ दिया और भाग गए. इस पर बेंच ने पूछा कि क्रॉस क्यों लगाया गया तो अनिल मसीह ने कहा कि वह कागज पर निशान लगाने की कोशिश कर रहे थे, आज बैलेट पेपर भी सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाएगा.

कोर्ट ने कहा कि हम डिप्टी कमिश्नर से नया रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त करने को कहेंगे. हम पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल से इसकी निगरानी करने के लिए कहेंगे' कोर्ट ने कहा कि हम रजिस्ट्रार जनरल हाई कोर्ट से कहेंगे कि वह इस चुनाव से जुड़े सभी रिकॉर्ड लेकर हमारे पास आएं. हम इस मामले पर मंगलवार को सुनवाई करेंगे. कोर्ट ने कहा कि एक न्यायिक अधिकारी सुबह 10.30 बजे बैलेट पेपर लाएगा जो रजिस्टर जर्नल के पास है.

In The Market