LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

G20 Summit में बड़ी हस्तियों के साथ डिनर में शामिल हुए CM सुक्खू ,इस खास अंदाज में मिले PM मोदी

c51

G-20 Summit India: G-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन के बीच शनिवार की रात को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  ने विशेष डिनर का आयोजन किया. इस डिनर में राष्ट्र अध्यक्षों के साथ देश की बड़ी हस्तियों ने भी हिस्सा लिया. इस आयोजन में भारत के भी कई मेहमान शामिल हुए हैं. जी20 समिट में न केवल पक्ष बल्कि विपक्षी मेहमानों को आमंत्रित किया गया है.इस में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी राष्ट्रपति के विशेष डिनर में शामिल हुए. इस दौरान उनकी मुलाकात देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  से भी हुई. इस मुलाकात के दौरान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर अब खूब वायरल हो रही है. तस्वीर में दोनों ही नेता खासे कंफर्टेबल नजर आ रहे हैं.

CM सुक्खू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात 
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कांग्रेस शासित राज्य के इकलौते ऐसे मुख्यमंत्री बने, जो राष्ट्रपति के इस खास डिनर में शामिल हुए. इससे पहले कर्नाटक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने डिनर में शामिल होने को लेकर असमर्थता जाहिर कर दी थी. हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों भारी आपदा की वजह से करीब 10 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. इस बीच वर्ल्ड बैंक और नीति आयोग ने भी हिमाचल प्रदेश राज्य सरकार की कार्यप्रणाली की तारीफ की. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश में आई आपदा के बीच पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर स्थिति से अवगत करवाया था.

PM मोदी से मांगा सहयोग
जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू इस विशेष डिनर में हुई मुलाकात के दौरान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने हिमाचल की पैरवी करने से नहीं चूके. उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिमाचल प्रदेश में हुए नुकसान की रिपोर्ट दी. साथ ही ग्राउंड जीरो की स्थिति से भी अवगत करवाया. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिमाचल आने का भी न्योता दिया है. साथ ही उनसे हर संभव सहयोग देने की भी अपील की है.

In The Market