LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Internet Suspend: भद्रक जिले में दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित, सोशल मीडिया पोस्ट से भड़की हिंसा

kfjg6986712374385

Internet suspend in Odisha : ओडिशा सरकार ने "आपत्तिजनक" सोशल मीडिया पोस्ट पर विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों के एक समूह द्वारा पुलिस पर पथराव करने के बाद शनिवार को भद्रक जिले में इंटरनेट सेवाओं को दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया.

गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम, 1885 की धारा 5 (2) के प्रावधानों के तहत, जिले में इंटरनेट सेवाएं 30 सितंबर को सुबह 2 बजे से 48 घंटे तक निलंबित रहेंगी. (Internet suspend in Odisha)

सरकार के आदेश में यह भी कहा गया है कि शांति और सद्भाव बहाल करने के लिए भड़का ऊ संदेशों के प्रसार को रोकने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, एक्स और डेटा सेवाओं, मोबाइल इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सेवाओं पर प्रतिबंध रहेगा.

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया पर कुछ आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के आरोप में लोगों के एक समूह ने एक युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. आरोपी युवकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई में देरी का आरोप लगाते हुए समुदाय विशेष के लोगों ने शुक्रवार को रैली निकाली.
प्रशासन की अनुमति के बिना निकाली जा रही रैली को जब पुलिस ने रोका तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें एक उप पुलिस प्रमुख समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गये और भद्रक के तहसीलदार का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया.

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार दोपहर एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर जिले के संथिया इलाके में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई और बाद में हिंसा जिले के धामनगर इलाके में फैल गई.

जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश में कहा गया है, "क्षेत्र में किसी भी प्रकार की सभा, बैठक, प्रदर्शन सख्त वर्जित है और उल्लंघन के खिलाफ जिला प्रशासन गंभीर कार्रवाई करेगा"

जिला प्रशासन ने शुक्रवार को पुरुना बाजार और धामनगर पुलिस थाना क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी. पुलिस ने बताया कि हिंसा प्रभावित पुरुना बाजार और धामनगर में कम से कम 14 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया है. प्रत्येक प्लाटून में 30 जवान हैं.

पुलिस ने जिले में 9 लोगों को हिरासत में लिया, शांति बहाल करने के लिए फ्लैग मार्च निकाला और गश्त बढ़ा दी. बता दें इस बीच, पुलिस उप महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक और भद्रक के जिला मजिस्ट्रेट सहित वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नजर रख रहे हैं और शांति समिति के सदस्यों से बात कर रहे हैं.

खबरो के लिए जुड़े रहिए Living India News के साथ 24/7 live https://youtube.com/live/92EIYf5N1ds

In The Market