LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

300 करोड़ रुपए का गबन कर सन्यासी बना आरोपी! पुलिस ने किया गिरफ्तार

bnhjui781145oo

Maharashtra News: महाराष्ट्र पुलिस की एक टीम ने वृन्दावन पुलिस की मदद से मथुरा जिले के कृष्ण बलराम मंदिर के पास से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिस पर लगभग 300 करोड़ रुपये के गबन का आरोप है. स्थानीय पुलिस ने बताया कि व्यक्ति की पहचान महाराष्ट्र के बीड जिले के निवासी बबन विश्वनाथ शिंदे के रूप में हुई है. कृष्ण बलराम मंदिर को 'अंग्रेजों का मंदिर' भी कहा जाता है.

एसपी (सिटी) डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि महाराष्ट्र के बीड जिले के सब-इंस्पेक्टर एसएस मोरकुटे और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर तुलसीराम बबन शिंदे (63) को गिरफ्तार करने के लिए यहां आए थे. काफी तलाश के बाद वह साधु के वेश में मंदिर के पास घूमता हुआ मिला.

बता दें जांच के दौरान जानकारी मिली कि शिंदे करीब एक साल से साधु के वेश में यहां रह रहा था, जबकि महाराष्ट्र पुलिस की टीम उसे मंदिरों, आश्रमों, होटलों, गेस्ट हाउस आदि में तलाश रही थी.

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक शिंदे भेष बदलकर रह रहा था. उन्होंने बताया कि जब उन्होंने मथुरा पुलिस की अपराध शाखा और वृन्दावन पुलिस से मदद मांगी तो जल्द ही उनकी पहचान कर ली गई.

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, महाराष्ट्र पुलिस ने नियमानुसार उसे गुरुवार को कोर्ट में पेश किया. पुलिस ने उसकी 'ट्रांजिट रिमांड' हासिल की और फिर उसे महाराष्ट्र ले गई.पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिंदे पर महाराष्ट्र के बीड जिले के एक बैंक में जमाकर्ताओं से 300 करोड़ रुपये का गबन करने और वहां से फरार होने का आरोप है. इसके बाद वे एक वर्ष के लिए वृन्दावन आ गये और सन्यासी के रूप में रहने लगे.

खबरो के लिए जुड़े रहिए Living India News के साथ 24/7 live  24/7 live https://www.youtube.com/watch?v=AVHBRSpXDoA

In The Market