LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Weather Update: पंजाब में मानसून की एंट्री! लोगों को गर्मी से मिली राहत, बारिश और तेज हवाओं का अलर्ट जारी

dhf457899

Weather Update: पंजाब में लोगो को गर्मी से राहत मिली है. गुरुवार को पंजाब के कई जिलों में बारिश से मौसम सुहावना हो गया है. कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोग काफी परेशान थे. मोहाली और आसपास के इलाकों के अलावा मालवा क्षेत्र में बारिश हुई.(Punjab Weather Update) 

मौसम विभाग का कहना है कि 1-2 दिन के अंदर पंजाब में मानसून की एंट्री होने वाली है. हालांकि, इससे पहले पंजाब में मौसम बदल गया है और ज्यादातर जिले आज काले बादलों से ढके हुए हैं. इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है. 

इसके अलावा जालंधर में भी बारिश से मौसम बदल गया है. अगली सुबह करीब साढ़े चार बजे जालंधर में हुई तेज बारिश से महानगर का तापमान भी थोड़ा गिर गया. आने वाले दिनों में भारी बारिश की आशंका है. जालंधर में मानसून की पहली बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी है.

लुधियाना जिले में भी सुबह बादल छाने के बाद हल्की बूंदाबांदी हुई. बुधवार शाम को मौसम बदला और तेज हवाएं चलीं और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई. आज सुबह 5 बजे मौसम विभाग ने आज सुबह 9 बजे तक पंजाब के 11 जिलों में बारिश और तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया है.

संगरूर, फतेहगढ़ साहिब, लुधियाना, रूपनगर, मोगा, जालंधर, कपूरथला, तरनतारन, शहीद भगत सिंह नगर, होशियारपुर, अमृतसर और गुरदासपुर में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

प्री-मानसून के कारण प्रदेश के औसत तापमान में 2.1 डिग्री की गिरावट आयी है. हिमाचल और हरियाणा में बारिश के बाद पंजाब में दबाव बनने से उमस की स्थिति बनने लगी है. इसके साथ ही बीती शाम 42.3 डिग्री तापमान के साथ अमृतसर राज्य का सबसे गर्म शहर रहा.

In The Market