LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Punjab Lok Sabha Elections 2024: पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका! शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो सकते हैं मोहिंदर सिंह केपी!

vg5411 1 yy

Punjab Lok Sabha Elections 2024: पंजाब कांग्रेस को आज बड़ा झटका लग सकता है. आपको बता दें कि खबर सामने आ रही है कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और जालंधर के दिग्गज नेता मोहिंदर सिंह केपी आज शिरोमणि अकाली दल(SAD) में शामिल हो सकते हैं. मुहिन्दर सिंह केपी 2009 में लोकसभा सदस्य, 3 बार विधायक, 2 बार मंत्री और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रहे हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक अकाली दल केपी को जालंधर से अपना उम्मीदवार बना सकती है. शिरोमणि अकाली दल(SAD)  के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की देखरेख में इस संबंध में बैठक हो रही है. इस संबंध में अभी तक केपी की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है.

कौन हैं मोहिंदर सिंह केपी? (Mohinder Singh KP ) 
मुहिन्दर सिंह केपी (Mohinder Singh KP) 2009 में लोकसभा सदस्य, 3 बार विधायक, 2 बार मंत्री और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रहे हैं. आपको बता दें कि महेंद्र सिंह का केपी जालंधर के दलित समुदाय में काफी प्रभाव है. हालांकि, केपी को चन्नी का करीबी भी माना जाता है. शिरोमणि अकाली दल के लिए जालंधर और होशियारपुर में उम्मीदवार ढूंढना मुश्किल हो गया है क्योंकि हाल ही में वरिष्ठ अकाली नेता पवन कुमार टीएनयू आप में शामिल हो गए थे जिसके कारण शिरोमणि अकाली दल के पास जालंधर में कोई उम्मीदवार नहीं था. इसी के चलते आज बादल मीटिंग के लिए जालंधर पहुंचे। जालंधर शिरोमणि अकाली दल जालंधर और होशियारपुर सीटों को लेकर घोषणा कर सकता है.

जालंधर से सांसद 
मिली जानकारी के मुताबिक, महिंदर सिंह 2009 में कांग्रेस के टिकट पर केपी जालंधर लोकसभा सीट से सांसद बने, जिसके बाद 2014 में कांग्रेस ने होशियारपुर से जीत हासिल की. मौदान ले जाया गया जहां वह हार गया। उन्हें बीजेपी उम्मीदवार विजय सांपला ने हराया था. आपको बता दें कि केपी पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इसलिए अगर केपी अकाली दल में शामिल होते हैं तो कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है.

In The Market