LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

सिर से उठा पिता का साया, 10 साल के लड़के पर आई परिवार की जिम्मेदारी, सोशल मीडिया ने ऐसे बदल दी किस्मत

boy delhi new22

Viral Video: आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते रहते हैं. आनंद महिंद्रा जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं, हाल ही में उन्होंने 10 साल के बच्चे की मदद कर ताजा उदाहरण दिया. दरअसल, आनंद महिंद्रा ने एक 10 साल के बच्चे की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. सोशल मीडिया पर एक इमोशनल वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पंजाबी बच्चा अंडा रोल बनाता नजर आ रहा है. वीडियो में एक फूड व्लॉगर बच्चे से पूछता है, 'तुम यहां क्या खा रहे हो?', जवाब में बच्चा कहता है, 'चिकन एग रोल.' वीडियो में बच्चा अपनी उम्र 10 साल बताता है.

अब इंटरनेट यूजर्स बच्चे की कहानी सुनकर भावुक हो रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. आनंद महिंद्रा ने अपनी एक्स पोस्ट में बच्चे का नाम जसप्रीत बताया है. 10 साल की उम्र में उठाई परिवार की जिम्मेदारी जसप्रीत के बारे में भावनात्मक बात यह है कि इतनी कम उम्र में घर की जिम्मेदारी उन पर आ गई है. जसप्रीत के मुताबिक, उनके पिता का निधन हो चुका है, उनकी एक 14 साल की बहन है और उनकी मां बच्चों को छोड़कर पंजाब में अपने मायके चली गई हैं. दिल्ली के तिलक नगर में अंडा रोल बनाकर अपना गुजारा करने वाले जसप्रीत को यह हुनर ​​अपने पिता से मिला है.

जसप्रीत बताते हैं कि उन्होंने ज्यादा पढ़ाई नहीं की है और अपने चाचा के साथ रहते हैं.बच्चे ने बताया कि उसके पिता की मौत के बाद उसकी मां दिल्ली में नहीं रहना चाहती थी इसलिए वह पंजाब चली गई और घर की सारी जिम्मेदारी उन पर आ गई. जसप्रीत ने फूड व्लॉगर को बताया कि वह अपनी पढ़ाई के साथ-साथ अपनी दुकान भी संभालते हैं.

जसप्रीत ने आगे कहा, 'मैं गुरु गोबिंद सिंह का बच्चा हूं, जब तक मेरे शरीर में ताकत है, मैं लड़ूंगा. उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'इस साहसी बच्चे का नाम जसप्रीत है.' लेकिन उसकी पढ़ाई पर कोई असर नहीं पड़ना चाहिए. मुझे लगता है वह दिल्ली के तिलक नगर में है. यदि किसी के पास आपका नंबर या कोई अन्य संपर्क है तो कृपया साझा करें। महिंद्रा फाउंडेशन की टीम यह पता लगाएगी कि हम उसकी पढ़ाई में कैसे मदद कर सकते हैं. एक यूजर ने लिखा, इतने छोटे लड़के को पारिवारिक जिम्मेदारियों के बोझ तले दबा हुआ देखकर बहुत दुख हुआ. उनका साहस और 'कभी हार न मानने वाला' रवैया प्रेरणादायक है.

 

महिंद्रा फाउंडेशन मदद करेगा
वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए महिंद्रा ने लिखा, ''हिम्मत का नाम जसप्रीत है. लेकिन उसकी पढ़ाई प्रभावित नहीं होनी चाहिए. मुझे लगता है कि वह दिल्ली के तिलक नगर में रहता है. यदि किसी के पास उनका संपर्क नंबर है तो कृपया साझा करें. महिंद्रा फाउंडेशन की टीम यह पता लगाएगी कि हम उसकी शिक्षा में कैसे मदद कर सकते हैं.

In The Market