LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

CM Bhagwant Mann : Good Friday पर सीएम भगवंत मान का ट्वीट - 'आइए ईसा मसीह के महान बलिदान को याद करें'

ty2345l

CM Bhagwant Mann tweet on Good Friday : गुड फ्राइडे ईसाई समुदाय के लिए बेहद खास त्योहार है. इसे शोक दिवस के रूप में भी मनाया जाता है. गुड फ्राइडे को ग्रेट फ्राइडे, ब्लैक फ्राइडे या होली फ्राइडे के नाम से भी जाना जाता है. ऐसा माना जाता है कि प्रभु यीशु ने मानवता की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया था.

मुख्यमंत्री भगवंत मान का ट्वीट
हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट किया कि गुड फ्राइडे (Good Friday 2024) के शुभ अवसर पर, आइए हम सभी सत्य की रक्षा के लिए ईसा मसीह द्वारा दिए गए महान बलिदान को याद करें... आइए उनके मार्ग पर चलने का संकल्प लें.

दरअसल, यहूदी शासकों ने यीशु को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया था और सूली पर चढ़ा दिया था. जिस दिन यीशु को सूली पर चढ़ाया गया था उस दिन शुक्रवार था.इसलिए इस दिन को गुड फ्राइडे (Good Friday 2024) के नाम से जाना जाता है. इस वजह से ईसाई गुड फ्राइडे के दिन प्रभु यीशु के बलिदान को याद करते हैं.

इसी वजह से ईसाई धर्म को मानने वाले लोग गुड फ्राइडे (Good Friday 2024) को ब्लैक डे के रूप में मनाते हैं. हालांकि, यह भी कहा जाता है कि इस घटना के तीन दिन बाद ईस्टर रविवार को प्रभु यीशु पुनर्जीवित हो गए थे. गुड फ्राइडे (Good Friday 2024) पर ईसाई उपवास करते हैं. वह प्रभु यीशु के बलिदान को भी याद करते हैं.

 

In The Market