LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Punjab Lok Sabha Elections 2024: सीएम भगवंत मान खुद संभालेंगे मोर्चा! आज फतेहगढ़ साहिब और राजपुरा में करेंगे रोड शो

nju7534k

Punjab Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव (Punjab Lok Sabha Elections 2024) नजदीक आते ही राजनीतिक दलों ने इसके लिए पूरी रणनीति तैयार कर ली है. इस बीच आज आम आदमी पार्टी (AAP) की जीत सुनिश्चित करने और विरोधियों को घेरने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान खुद मोर्चा संभालेंगे. वे हर लोकसभा क्षेत्र में जाएंगे और रैलियां और रोड शो करेंगे. इसके लिए पार्टी की ओर से पूरी रणनीति तैयार कर ली गई है.

मुख्यमंत्री (CM Bhagwant Mann) आज फतेहगढ़ साहिब से इसका शुभारंभ करेंगे. वह फतेहगढ़ साहिब में पार्टी उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह जीपी के लिए एक चुनावी रैली करेंगे और शाम को पटियाला लोकसभा क्षेत्र के तहत राजपुरा में एक रोड शो करेंगे.

लोकसभा चुनाव किसी चुनौती से कम नहीं!
इस बार का लोकसभा चुनाव मुख्यमंत्री भगवंत मान के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. क्योंकि इस बार राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार है. इसके साथ ही चुनाव में उम्मीदवार उतारने से लेकर अन्य सभी रणनीतियां मुख्यमंत्री ने खुद बनाई हैं.

इसके साथ ही 13 सीटों पर भगवंत मान खुद बड़ा चेहरा हैं. ऐसे में उन्होंने अपने हिसाब से रणनीति बनाई है. सबसे पहले सभी विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों, मंत्रियों और प्रत्याशियों के साथ बैठक की गई और फीडबैक लिया गया. सभी हलकों की जमीनी हकीकत को समझा है.

बता दें पटियाला लोकसभा क्षेत्र पहले कांग्रेस का गढ़ माना जाता था. इस लोकसभा क्षेत्र में नौ विधानसभा क्षेत्र हैं. 2019 में इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी प्रणीत कौर ने कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की थी. वह कांग्रेस सरकार के दौरान केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. हालांकि, अब वह बीजेपी की उम्मीदवार हैं.

In The Market