LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

SGPC Budget 2024-25: शिरोमणि कमेटी की बजट बैठक आज

ty2311

SGPC Budget 2024-25: एसजीपीसी(SGPC) की आज 2024-25 के लिए वार्षिक बजट बैठक है. एसजीपीसी 2024-25 की वार्षिक बजट जर्नल मीटिंग दोपहर 1 बजे तेजा सिंह सामरी हॉल में होगी. आम बजट बैठक श्री गुरु ग्रंथ साहिब की मौजूदगी में होगी, इस मौके पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहेंगे.

यह फैसला कल शिरोमणि कमेटी कार्यालय में वकील हरजिंदर सिंह धामी के नेतृत्व में हुई आंतरिक कमेटी की बैठक के दौरान लिया गया. उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी ने सिख युवाओं को पीसीएस न्यायपालिका के लिए तैयार करने के लिए एक अकादमी स्थापित करने का भी निर्णय लिया है. यह न्यायिक अकादमी जत्थेदार गुरचरण सिंह टोहरा इंस्टीट्यूट, बहादुरगढ़, पटियाला में स्थापित की जाएगी, जिसमें एसजीपीसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के साथ-साथ आवास और भोजन की व्यवस्था करेगी.

बता दें पिछले साल 2023-24 में 11 अरब 38 करोड़ 14 लाख रुपये का बजट पारित किया गया था. इस मौके पर शिरोमणि कमेटी द्वारा पिछले समय में किए गए पंथक व जन कल्याण कार्यों की पड़ताल भी साझा की जाएगी. बैठक के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को जानकारी देंगे.

In The Market