LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Ram Lalla Surya Tilak: अयोध्या राम मंदिर में सूरज तिलक की शानदार तैयारी शुरू , दिखेगा खूबसूरत नजारा

gh5611

Ram Lalla Surya Tilak: पूरा देश आज भगवान राम का जन्मदिन धूमधाम से मना रहा है. रामनवमी(Ram navami) के मौके पर भगवान राम का सूर्य तिलक किया जाएगा. दोपहर 12.16 बजे से अगले 5 मिनट तक सूर्य की किरणें भगवान राम के मस्तिष्क पर पड़ेंगी. सूर्य तिलक के लिए सूर्य की किरणों को पहले अलग-अलग तीन दर्पणों के जरिए अलग-अलग एंगल में डायवर्ट किया जाएगा. इसके बाद पीतल के पाइपों के जरिए किरणें आगे बढ़ते हुए लेंस के जरिए सीधा रामलाल के मस्तिष्क पर पड़ेंगी. पीपल की पाइपों में क्षर काम होता है, इसलिए इस धातु का इस्तेमाल किया गया है.(Ram Lalla Surya Tilak)

अयोध्या में रामलला (Ayodhya Ram mandir) की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पहली रामनवमी है. इसके लिए एक बड़ा आयोजन किया गया है. अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की कतार लगी हुई है. मंगला आरती के बाद ब्रह्म मुहूर्त में सुबह 3.30 बजे रामलला का अभिषेक और शृंगार किया गया. इसके साथ ही रामनवमी की पूर्व संध्या पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे हैं. राम नगर में लेजर एवं लाइट शो का भी आयोजन किया गया.

रामनवमी के दिन अयोध्या की राम मंदिर में ऐसा नजारा देखकर करोड़ों लोग भाव-विभोर हो जाएंगे. मालूम हो कि राम मंदिर में राम लला के सूर्य अभिषेक का सफल परीक्षण 10 अप्रैल को किया गया था. जिसके बाद एक वीडियो भी जारी किया गया था. वैज्ञानिकों की मौजूदगी में ठीक दोपहर 12 बजे दर्पण के जरिए सूर्य तिलक का सफल परीक्षण किया गया था. 

राम जन्म उत्सव विधि विधान से मनाया जाएगा
राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि राम नाओमी धूमधाम से मनाई जाएगी. क्योंकि भगवान राम अपने मूल स्थान पर विराजमान हैं. मंदिर को सजाया गया है. 56 प्रकार के भोग लगाए जाएंगे. भगवान राम का जन्मदिन रीति-रिवाज से मनाया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान राम जी के जन्मदिन के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर लिखा...

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रामनौमी की बधाई दी

आप सभी को राम नाओमी के पावन पर्व की हार्दिक बधाई... प्रभु राम जी की कृपा आप सभी पर बनी रहे...

 

In The Market