LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

WhatsApp में मैसेज ढूंढना हुआ आसान ! जानें कैसे ?

gh43115

WhatsApp Update: व्हाट्सएप यूजरस(Good news for whatsapp users)  का लंबा इतंजार खत्म होने वाला है. क्योंकि व्हाट्सएप ने चैट का नया फीचर लॉन्च किया है. इस नए चैट फीचर को लेकर मार्क जुकरबर्ग ने जानकारी दी है. मेटा (Meta) अपने प्लेटफॉर्म पर अपनी एआई (AI) सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए आज कई बड़े कदम उठा रहा है. बता दें 2 बिलियन से ज्यादा लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. आज व्हाट्सएप लोगों का इंस्टेंट मैसेजिंग का एक जरूरी ऐप्लिकेशन बन चुका है. अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो बता दें कि कंपनी ने अब अपने यूजर्स के लिए चैट सेक्शन में एक बेहद जरूरी फीचर रोलआउट कर दिया है.

गौरतलब है की, यूजर्स की सिक्योरिटी और चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने पिछले कुछ समय में कई सारे फीचर्स प्लेटफॉर्म में जोड़े हैं. मेटा के स्वामित्व वाली इस कंपनी ने अब अपने फीचर्स की लिस्ट में एक नया फीचर Chat Filters को भी जोड़ दिया है. वॉट्सऐप ने इस फीचर की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट की है.

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस फीचर को लेकर बताया कि यह नया फीचर यूजर्स को पहले से कहीं अधिक तेजी के साथ मैसेज सर्च करने में मदद करेगा. कंपनी ने कहा कि इस फीचर के आने के बाद किसी मैसेज को सर्च करने में बर्बाद होने वाला समय बचने वाला है.

चैट बॉक्स को नहीं करना पड़ेगा स्क्रॉल!
दरसल की, मौजूदा दौर में पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही काम के लिए वॉट्सऐप का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में कई बार कुछ जरूरी मैसेज को सर्च करने की जरूरत पड़ती है. इस तरह की स्थिति में यह नया चैट फिल्टर फीचर काफी काम आने वाला है. अब यूजर्स को मैसेज सर्च करने के लिए पूरे चैट बॉक्स या फिर इन बॉक्स को नीचे की तरफ स्क्रॉल नहीं करना पड़ेगा.

In The Market