LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Weather Update: उत्तर भारत में 2 दिनों तक बदला रहेगा मौसम, इन राज्यों में बारिश की उम्मीद , IMD ने दिया बड़ा अपडेट

ty67780h22

Weather Update: उत्तर भारत में मौसमी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. हल्की वर्षा या बूंदाबांदी होने राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहने संभावना है. इस बीच, बृहस्पतिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया.(Weather Update) 

न्यूनतम तापमान में वृद्धि
दिल्ली (Delhi Weather news) के लगभग सभी इलाकों में न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है. दिन भर तेज धूप खिली रहने से अधिकतम तापमान भी सामान्य से ऊपर रहा. गुरुवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस रहा. हवा में नमी का स्तर 75 से 37 फीसदी तक रहा. यहां अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दिल्लीवासियों के लिए राहत की बात यह है कि अगले दो दिनों में पश्चिमी विक्षोभ का असर राजधानी और आसपास के इलाकों में देखने को मिलेगा. इससे बादलों का बनना, बूंदाबांदी, गरज वाले बादल आदि मौसमी घटनाएं होने की संभावना है.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, मौसमी बदलाव की इन गतिविधियों के कारण दिल्ली की हवा लगातार साफ बनी रहती है. गुरुवार को दिल्ली का एनक्यूआई 160 था. इस स्तर पर हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है. हवा का यह साफ स्तर अगले दो दिनों तक भी बना रहेगा.

In The Market