LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Weather Update: पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा में साफ रहेगा मौसम, चलेगी गरम लू

gh431

Weather Update: उत्तर-दक्षिण भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है.पंजाब के विभिन्न जिलों में भारी बारिश के साथ तूफान के साथ कई जगहों पर ओलावृष्टि भी देखने को मिली है. इसके बाद आज सुबह पंजाब के कई हिस्सों में धूप निकली है और मौसम साफ हो गया है. दरअसल, इसके अलावा अमृतसर, तरनतारन और फिरोजपुर के कई इलाकों में भी ओलावृष्टि और बारिश हुई है. बारिश के साथ-साथ तूफान और तेज हवाएं भी चल रही हैं.(Weather Update) 

पंजाब (Punjab weather Update) में मौसम ने अचानक करवट ले ली है. प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाये रहे. पटियाला में भारी बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली. पटियाला के अलावा जालंधर में भी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक पंजाब के कुछ इलाकों में मौसम ऐसा ही रहेगा.(Punjab, Chandigarh , Haryan Weather News) 

पंजाब में शुक्रवार को हुई बारिश और ओलावृष्टि के कारण करीब 11,200 एकड़ जमीन पर गेहूं की फसल प्रभावित हुई है. इससे गेहूं की फसल करीब पांच फीसदी कम होने का अनुमान कृषि विभाग ने लगाया है. बताया जा रहा है कि अभी तक सिर्फ 25 फीसदी फसल की कटाई हुई है.(Haryana Weather Update) 

इस बीच, खासकर संगरूर जिले में 5000 एकड़ फसल को नुकसान हुआ है, जबकि मोगा में 2500 एकड़, अमृतसर में 500 एकड़ और मनसा में 200 एकड़ फसल प्रभावित हुई है. पटियाला, फरीदकोट और बठिंडा में भी नुकसान हुआ है. पंजाब कृषि विभाग के निदेशक जसवन्त सिंह के अनुसार बारिश और ओलावृष्टि के कारण पकी हुई गेहूं की फसल के दाने गिर गये हैं, जिससे गेहूं की फसल में पांच प्रतिशत की कमी आने की संभावना है. 

 

In The Market