LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Haryana Weather News: हरियाणा में बदला मौसम, गरज-चमक के साथ होगी बारिश, 14 शहरों में येलो अलर्ट जारी

xrt45544qw

Haryana Weather News: हरियाणा में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल रहा है. इसको देखते हुए मौसम विभाग ने सूबे के 14 शहरों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इनमें टोहाना, रतिया, सिवानी, हांसी, हिसार, आदमपुर, नारनौंद, नाथूसरी चोपटा, ऐलनाबाद, फतेहाबाद, रानिया, नरवाना, सिरसा और डबवाली शामिल हैं. यहां गरज-चमक के साथ बारिश होने के साथ -साथ बिजली गिरने के भी आसार बने हुए हैं. 

आकाशीय बिजली गिरने का भी खतरा बना हुआ है. मौसम विभाग (Haryana Weather Update)की तरफ से तेज हवा के लिए अलर्ट जारी किया गया है. कहा गया है कि इन संभावित स्थानों पर 30 से 40 किलोमीटर स्पीड से तेज हवाएं चलने वाली है. बारिश के दिनों में आकाशीय बिजली (गाज) के अलर्ट को देखते हुए मौसम विभाग ने गाइडलाइन जारी की गई है.
- मौसम खराब होने पर घर से बाहर न निकलें. 
- तालाबों, झीलों और अन्य जल निकायों से तुरंत बाहर निकलें और उनसे दूर रहें. 
- रबर सोल वाले जूते और कार के टायर बिजली गिरने से सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं

29 मार्च के बाद दिन के साथ ही रात के तापमान में बढ़ोतरी शुरू होगी. इसकी वजह यह है कि दिन में तेज धूप और हवा के नहीं चलने के कारण पारे में एक-दो डिग्री की बढ़ोतरी देखी जा सकती है. हाल ही में हरियाणा के राजस्थान और पंजाब के बॉर्डर से लगते जिलों में मौसम में बदलाव देखा गया था. मौसम बदलने के साथ ही किसानों की चिंता बढ़ जाती है. खेतों में सरसों की फ़सल कटी पड़ी है, अगर बारिश होती है तो फसल को काफी नुकसान हो सकता है.

In The Market