LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Weather Update: पंजाब-हरियाणा समेत इन प्रदेशों में होगी बारिश, जानें आज के मौसम का हाल

gtgyy88

Weather Update: अप्रैल का आधा महीना बीत चुका है और देशभर में गर्मी बढ़नी शुरू हो चुकी है. मौसम विभाग  के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते उत्तर भारत के कुछ राज्यों में बारिश होने की संभावना है और कुछ राज्यों में लू चल सकती है. वहीं 18 से 21 अप्रैल के बीच पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी और राजस्थान में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.(Weather Update) 

मौसम में एक बार फिर से बदलाव होने वाला है. मौसम को लेकर चेतावनी दी गई है. खराब मौसम ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. किसान फसलों की कटाई कढ़ाई का कार्य कर रहे हैं. वहीं अनाज मंडियों में भी किसानों ने फसलों को बेचने के लिए डाली हुई है.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार Punjab , Haryana, Delhi, Uttar Pradesh और Rajasthan में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ बरसात की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडलीय हवाओं में एक गर्त के रूप में अपनी धुरी के साथ 5.8 किलोमीटर ऊपर है, यह समुद्र का स्तर अब लगभग 70 डिग्री पूर्व देशांतर के साथ 32 डिग्री उत्तर अक्षांश के उत्तर में चल रहा है.

वही दिल्ली में 18 अप्रैल तक आसमान साफ रहेगा और दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. इस दौरान तेज हवाएं चल सकती हैं. मौसम विभाग का कहना है कि 19 और 20 अप्रैल को दिल्ली में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

In The Market