LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

केदारनाथ मंदिर परिसर में रील बनाने वाले लोगों की खैर नही; एक्शन में पुलिस, नशा करने वालों से भी वसूला जुर्माना

sl3r239090

Kedarnath Mandir: विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ मंदिर (Kedarnath Temple) के पचास मीटर के दायरे में रील बनाने पर प्रतिबंधि लगाया गया है. इसके बावजूद कई भक्त यहां पर रील बना रहे हैं. (Ban on reels in Kedarnath temple) रील बना रहे लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की गई है. यहां 270 लोगों के चालान किए गए, जिसमें 75250 का जुर्माना वसूला गया. इसी तरह धाम सहित पैदल मार्ग पर तंबाकू आदि का सेवन करने वाले 120 लोगों के चालान कर 15200 का जुर्माना वसूला किया गया है. 

उत्तराखंड शासन ने केदारनाथ मंदिर परिसर से 50 मीटर के दायरे में किसी भी प्रकार की रील बनाने पर पाबंदी लगा रखी है. यदि कोई भी व्यक्ति मंदिर परिसर के 50 मीटर के दायरे में रील बनाता पकड़ा जा रहा है तो उसके खिलाफ चालान की कार्रवाई की जा रही है. मंदिर परिसर में अभी तक रील बनाने वाले 270 लोगों के चालान हुए हैं, जिनसे 75250 रुपये का जुर्माना वसूला गया.

इसी तरह पुलिस की ओर से नशे व तंबाकू का सेवन करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है. धाम सहित पैदल मार्ग पर नशे व तंबाकू का सेवन करने वाले 120 लोगों का चालान किया गया है, जिसमें 15200 का जुर्माना वसूला गया. पुलिस की ओर से धाम सहित पैदल यात्रा पड़ाव व पैदल यात्रा मार्ग पर अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है.

एसएसपी डॉ बिशाखा भदाणे ने बताया कि ऑपरेशन मर्यादा के तहत कार्रवाई करते हुए रील बनाने वाले नशा करने वाले और शराब की बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ हमारी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. 
पुलिस की टीमें जगह-जगह छापेमारी अभियान चला रही हैं. पैदल यात्रा पड़ावों व पैदल यात्रा मार्ग पर अवैध तरीके से शराब बेचने वाले 31 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 38 आरोपियों को पकड़ा गया है. पुलिस ने अभी तक पांच लाख से अधिक की शराब भी जब्त की है. पुलिस अधीक्षक डॉ. बिशाखा भदाणे ने कहा कि ऑपरेशन मर्यादा के तहत रील बनाने, नशे व तंबाकू का सेवन करने वालों के साथ ही पुलिस की ओर से शराब बेचने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है.

In The Market