LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Rahul Gandhi Nomination: राहुल गांधी का केरल की लोकसभा सीट वायनाड से नामांकन दाखिल

tty56121as

Rahul Gandhi Nomination: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी का रोड शो केरल के वायनाड में शुरू हो गया है. उनके साथ बहन प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) भी मौजूद हैं. राहुल ने हाल ही में वायनाड लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया है.

वायनाड सीट से राहुल को कड़ी टक्कर मिलेगी I.N.D.I.A  इस मोर्चे में शामिल होंगी सीपीआई की एनी राजा. एनी राजा ने बुधवार को रोड शो कर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. इसके साथ ही बीजेपी ने राहुल के खिलाफ के.के. सुरेंद्रन को मैदान में उतारा है.

वायनाड की जनता से बोले राहुल गांधी- आपका सांसद बनना मेरे लिए सम्मान की बात. मैं आपके साथ मतदाता की तरह व्यवहार नहीं करता. मैं तुम्हारे साथ वैसे ही व्यवहार करता हूं जैसे मैं अपनी छोटी बहन प्रियंका के साथ करता हूं. मैं आपको तहे दिल से धन्यवाद देता हूं.(Rahul Gandhi Nomination)

रोड शो को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा - आज भाई राहुल गांधी जी के चुनाव नामांकन के लिए उनके साथ वायनाड, केरल में हूं. कुछ महीने पहले भाजपा सरकार ने राहुल गांधी जी की संसद सदस्यता छीनकर जनता की आवाज दबाने की कोशिश की थी, लेकिन संविधान की ताकत ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया.

इसके साथ ही कांग्रेस ने पार्टी की 'पंज इंसाफ पंजा गारंटी' को देश की जनता तक पहुंचाने के लिए 'घर-घर गारंटी' अभियान की शुरुआत की. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से इसकी शुरुआत की. पार्टी की योजना कम से कम 8 करोड़ परिवारों तक गारंटी कार्ड पहुंचाने की है.

आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी ने वायनाड सीट पर चार लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी. आज वायनाड से राहुल गांधी ने नामांकन दाखिल करने से पहले अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ रोड शो किया.

In The Market