LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

PM Modi News: राम नवमी पर 'राम लला के पहले सूर्य तिलक' देख भावुक र हुए पीएम मोदी

hh5522n

PM Modi reaction on Ramlalla SuryaTillak: पीएम नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi)  ने हाल ही में अयोध्या राम मंदिर में राम नवमी पर ऐतिहासिक सूर्य तिलक समारोह देखने का अपना भावनात्मक अनुभव साझा किया. राम लला के सूर्य तिलक (Ram Lalla Surya Tillak) का वीडियो देखते हुए अपनी तस्वीरें पोस्ट करते हुए, पीएम मोदी ने इस अवसर को उनके और लाखों भारतीयों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण बताते हुए अपनी गहरी भावनाएं व्यक्त कीं.

"मेरी नलबाड़ी रैली के बाद, मैंने राम लला का सूर्य तिलक देखा करोड़ों भारतीयों की तरह, यह मेरे लिए एक बहुत ही भावनात्मक क्षण है.अयोध्या में भव्य राम नवमी ऐतिहासिक है. यह सूर्य तिलक हमारे जीवन में ऊर्जा लाए और ऐसा हो." हमारे राष्ट्र को गौरव की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए प्रेरित करें,'' पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा.

उन्होंने अयोध्या में भव्य रामनवमी समारोह के ऐतिहासिक महत्व पर जोर दिया और सूर्य तिलक से राष्ट्र में ऊर्जा और प्रेरणा लाने की कामना की।

उन्होंने कहा, "करोड़ों भारतीयों की तरह, यह मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है. अयोध्या में भव्य रामनवमी ऐतिहासिक है। यह सूर्य तिलक हमारे जीवन में ऊर्जा लाए और यह हमारे देश को गौरव की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए प्रेरित करे."

हेलिकॉप्टर में जूता उतारकर देखा वीडियो
इस वीडियो को देखने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जूते उतार दिए और पूरी श्रद्धा के साथ सूर्य तिलक के अद्भुत पल के साक्षी बने. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान हृदय पर हाथ रखकर और शीश झुकाकर भगवान राम को नमन करते भी नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इससे जुड़ा एक पोस्ट शेयर किया. उन्होंने लिखा- नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला. श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है. ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा.

दोपहर में आयोजित सूर्य तिलक समारोह में राम लला की मूर्ति के माथे को रोशन करने के लिए लेंस और दर्पणों की सटीक नियुक्ति शामिल थी. लगभग 2.5 से 3 मिनट तक चलने वाले इस समारोह में अयोध्या राम मंदिर में मंदिर के पुजारियों द्वारा प्रार्थना और आरती की गई.

In The Market