LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Ghazipur Landfill Fire: 'सांस भी नहीं ले पा रहे...' गाजीपुर लैंडफिल साइट के धुएं से दिल्ली-नोएडा के लोग परेशान!

vg54f

Ghazipur Landfill Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कूड़े के पहाड़ के नाम से मशहूर गाजीपुर लैंडफिल में एक बार फिर आग लग गई है. फिलहाल आग किसने और कैसे लगाई है  इसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है. 

बीती शाम दिल्ली-एनसीआर की सीमा पर स्थित गाजीपुर स्थित कूड़े के पहाड़ में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने कूड़े के पहाड़ के बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया. आग की लपटें हर तरफ फैल गईं. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजीपुर लैंडफिल साइट(Ghazipur Landfill Fire) से लगातार धुआं निकल रहा है. दिल्ली फायर सर्विसेज का कहना है कि आग लैंडफिल में उत्पन्न गैस के कारण लगी थी.किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

स्थानीय लोगो की मांग 
स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि आग के धुएं से हमें सांस लेने में दिक्कत हो रही है. प्रदूषण की वजह से हम बात नहीं कर पा रहे हैं. आग कल सुबह से जारी है. प्रशासन ने कुछ नहीं किया. हम चाहते हैं कि सरकार इस मुद्दे का समाधान करे.

कूड़े के पहाड़ में लगी आग पर एक स्थानीय निवासी ने कहा कि हम 1990 के दशक से इस समस्या का सामना कर रहे हैं. हम मधुमेह, बीपी, थायराइड और आंखों में जलन से पीड़ित हैं. छोटे बच्चे भी इसकी चपेट में आ रहे हैं. दिल्ली और केंद्र सरकार को इस समस्या का समाधान करना चाहिए.

आग के धुएं के कारण आसपास की कॉलोनियों में रहने वाले स्थानीय निवासियों को आंखों में जलन की समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि कूड़े के ढेर से आने वाली दुर्गंध से तो जनजीवन बेहाल है ही, लगातार आग लगने से बीमारियां फैलने का भी खतरा बना हुआ है.

In The Market