LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Chandigarh News: चंडीगढ़ पार्किंग स्थल पर अब QR कोड के माध्यम से होगा डिजिटल भुगतान!

i78780

Chandigarh Parking Fee News: चंडीगढ़वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है.चंडीगढ़ में अब पार्किंग शुल्क का भुगतान ऑनलाइन पेमेंट से होगा. ये  ऑनलाइन पेमेंट सुविधा शुरू हो चुकी है.

दरअसल चंडीगढ़ नगर निगम(Chandigarh Nagar Nigam) ने फैसला लिया है कि अब पार्किंग शुल्क का भुगतान ऑनलाइन पेमेंट के जरिए किया जाएगा. इस बीच दोपहिया और चारपहिया वाहनों का पार्किंग शुल्क ऑनलाइन लिया जाएगा. इसके लिए चंडीगढ़ नगर निगम की ओर से कई बैंकों के साथ समझौता किया गया है.

QR कोड के माध्यम से भुगतान
बैंकों से कार्ड स्वैपिंग मशीन मंगवाई गई है जिसमें क्यूआर कोड से भुगतान की भी सुविधा है. निगम द्वारा यह व्यवस्था 73 स्थानों पर लागू की जाएगी.
इस मामले में नगर निगम आयुक्त का कहना है कि जो पार्किंग व्यवस्था सुधारी जा रही है, उससे पार्किंग शुल्क में पारदर्शिता आएगी. ऑनलाइन भुगतान से गड़बड़ी की संभावना नहीं रहेगी, पैसा सीधे निगम के खाते में जमा हो जाएगा.

दूसरा कारण यह है कि कभी-कभी लोगों के पास नकदी नहीं होती है, जिससे पार्किंग गेट पर बड़े नोटों के कारण ट्रैफिक जाम हो जाता है. यहां 73 पार्किंग स्थल हैं जहां हर दिन बड़ी संख्या में वाहन आते हैं. इनमें करीब 16000 गाड़ियां पार्क करने की क्षमता है.

In The Market