LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

दिल्ली में 'Operation Street Safe' का डंका; एक्शन में नोएडा पुलिस, 'कार को बार' बनाकर शराब पीने वाले 670 लोगों पर सक्त कारवाई

qoi23780

Delhi News: ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ' (Operation Street Safe) की मुहिम के तहत नोएडा पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन में दिखाई पड़ रही है. इस नई मुहिम के तहत नोएडा पुलिस ने सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने वालों के खिलाफ एक्शन लिया है. पुलिस के निशाने पर खासतौर पर वो लोग हैं जो लोग अपनी अपनी गाड़ियों में बैठकर ये सोचकर खुलेआम शराब पीते हैं कि ये तो इनका प्राइवेट प्लेस (Private Place) है. इस अभियान के दौरान अब तक कुल 4,630 व्यक्तियों की जांच की गई है. नोएडा पुलिस ने अपने इस अभियान को नाम दिया है, ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ.

पुलिस आयुक्त (सीपी) लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर जिले के तीनों पुलिस जोन में शनिवार को 'ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ' चलाया गया. इस बाबत पुलिस प्रवक्ता ने कहा- नोएडा, सेंट्रल नोएडा और ग्रेटर नोएडा के तीन जोन में अभियान के दौरान कुल 4,630 व्यक्तियों की जांच की गई, जिसके बाद कानून तोड़ने वाले 670 व्यक्तियों के ऊपर आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) की धारा 290 (सार्वजनिक उपद्रव) के तहत कार्रवाई की गई. 

क्या है पूरा मामला?
'ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ' के तहत नोएडा पुलिस ने अब तक 600 से ज्यादा ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की, जो सड़क किनारे या कार में शराब पीते पकड़े गए. इस अभियान के दौरान कुल 4,630 व्यक्तियों की जांच की गई थी. अधिकारियों ने बताया कि सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक ठोस कदम उठाते हुए गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने ये अभियान चलाया. इसी अभियान के तहत पूरे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले लोगों को निशाना बनाते हुए 670 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई. नोएडा पुलिस के इस ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ ने शराबियों में अच्छा खासा  हंगामा खड़ा कर दिया. 

In The Market