LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Mohali No flying zone:मोहाली हवाईअड्डे और आसपास के इलाके 'नो फ्लाइंग जोन' घोषित

gfg56jk

Mohali Airport declared No flying zone: मोहाली की डीसी आशिका जैन द्वारा 4 मई और 8 मई को चंडीगढ़ एयरपोर्ट और 5 किलोमीटर तक के एरिया को नो-फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन एवं प्रस्थान कार्यक्रम को देखते हुए यह कदम उठाया गया है.(Mohali Airport declared No flying zone)

इस अवधि के दौरान किसी भी प्रकार के ड्रोन या अन्य उड़ने वाली वस्तुओं का उपयोग सख्त वर्जित रहेगा 4 मई को राष्ट्रपति मोहाली पहुंचेंगी और वहां से हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना होंगे. 8 मई को वह हिमाचल प्रदेश से वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगी.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) के आगमन और प्रस्थान के कार्यक्रम के कारण यह निर्णय लिया गया है. इस दौरान किसी भी तरह के ड्रोन या अन्य किसी भी चीज को उड़ाने पर प्रतिबंध रहेगा. राष्ट्रपति 4 मई को चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर उतरेंगी, जिसके बाद वह हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगी. 8 मई को वह हिमाचल से लौटकर चंडीगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगी.

वह शिमला से लगभग 13 किमी दूर मशोबरा में राष्ट्रपति भवन में चार दिवसीय ग्रीष्मकालीन अवकाश पर रहेंगी. हर साल गर्मियों में देश के राष्ट्रपति अपने परिवार के साथ यहां आते हैं. बता दें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का यह दूसरा दौरा है. वह पिछली बार भी यहां आई थीं. यह इमारत करीब 173 साल पुरानी है. जिसका नाम राष्ट्रपति भवन रखा गया है.इसका क्षेत्रफल लगभग 10628 वर्ग फुट है. इसे 2023 में पहली बार जनता के लिए भी खोला गया था.

In The Market