LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

ED की बड़ी कार्रवाई! मंत्री के PA का नौकर निकला करोड़पति, घर से नोटों का ढेर बरामद ,गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीनें

bh5614

ED News: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक मंत्री के सहायक निजी सचिव के घर पर छापा मारकर 20 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है. वीरेंद्र राम मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के सहायक के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है.

ईडी ने फरवरी 2023 में कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र के पर मामला दर्ज किया था. 
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड के रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में नकदी बरामद की है. ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर के घर से ईडी ने भारी नकदी जब्त की है.

सूत्रों के मुताबिक, यह नकदी 20 से 30 करोड़ रुपये के बीच होने का अनुमान है. फिलहाल नोट गिनने की मशीनें मंगाई जा रही हैं. ईडी का मानना ​​है कि यह काले धन का हिस्सा है. दरअसल, ईडी 10 हजार रुपये रिश्वत मामले की जांच कर रही थी और इस दौरान ईडी को कुछ लिंक मिले, जो मंत्री से जुड़े हुए नजर आ रहे हैं.

ईडी को जानकारी मिली थी कि आलमगीर आलम के मंत्रालय में भ्रष्टाचार चल रहा है और पैसा नौकरों के घर (ED Recovers Huge Cash) जा रहा है. इसके बाद ईडी ने आलमगीर के निजी सचिव के नौकर के घर पर छापा मारा और वहां इतनी नकदी देखकर हैरान रह गई.

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में भी झारखंड में बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ था. आयकर ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और कारोबारी धीरज साहू के आवास से 350 करोड़ रुपये से अधिक नकदी बरामद की थी.

In The Market