LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Manish Sisodia Bail: मनीष सिसौदिया ने जमानत के लिए खटखटाया दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा, रखी ये मांग

hgt65vv

Manish Sisodia Bail: दिल्ली आबकारी नीति मामले(Delhi Excise Policy Case) में गिरफ्तार पूर्व उप-मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर कल (शुक्रवार) दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इस बीच जमानत के लिए उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. सिसौदिया ने सीबीआई और ईडी मामलों में जमानत रद्द करने के ट्रायल कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी.(Manish Sisodia Bail)

सिसौदिया (Manish Sisodia)के वकील ने मामले को दिल्ली के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के समक्ष भेजा और कहा कि वे विधान सभा के  सदस्य है. देश में चुनावी मौसम चल रहा है. इसलिए जमानत याचिका को तत्काल सूचीबद्ध कर दें. 

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन और न्यायमूर्ति मनमीत पीएस अरोड़ा की खंडपीठ ने कहा कि यदि गुरुवार दोपहर 12:30 बजे तक कागजात साफ हो जाते हैं, तो मामला शुक्रवार को सूचीबद्ध किया जाएगा.

बता दें सीबीआई ने सिसोदिया को 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था. इसके बाद ईडी ने पूर्व उप मुख्यमंत्री को सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 9 मार्च 2023 को गिरफ्तार किया. मनीष  सिसोदिया ने दिल्ली कैबिनेट से 28 फरवरी 2023 को इस्तीफा दे दिया था.

दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई और ईडी कई आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह भी शामिल हैं. ईडी ने अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal)को 21 मार्च को मार्च को गिरफ्तार किया था. इस समय केजरीवाल तिहाड़ जेल में 7 मई तक न्यायिक हिरासत में हैं. गिरफ्तारी का विरोध करते हुए सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. उनकी याचिका पर फैसला आना बाकी है.

In The Market