LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

CM Arvind Kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आज

rt5342q

Arvind Kejriwal News: सुप्रीम कोर्ट आज एक्साइज पॉलिसी घोटाले(Delhi Excise Policy Case) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(CM Arvind Kejriwal) की याचिका पर सुनवाई करने जा रहा है, जिसमें उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है.

अरविंद केजरीवाल ने अपनी याचिका में कहा कि इस मामले में उनकी 'अवैध गिरफ्तारी' 'स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव' और 'संघवाद' पर आधारित लोकतंत्र के सिद्धांतों पर एक अभूतपूर्व हमला है.

केजरीवाल ने ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कहा कि जिस तरह से उन्हें गिरफ्तार किया गया और जिस वक्त उन्हें लोकसभा चुनाव से ठीक पहले गिरफ्तार किया गया, उस वक्त आदर्श चुनाव संहिता लागू थी. इससे साफ है कि एजेंसी जानबूझकर उन्हें बिना वजह परेशान कर रही है. चुनाव को प्रभावित करने के मकसद से ही उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

 जेल जाने के बाद से केजरीवाल अपने स्वास्थ्य को लेकर जेल प्रशासन और सरकार पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. उनका दावा है कि केंद्र सरकार के इशारे पर जेल प्रशासन उन्हें इंसुलिन नहीं दे रहा है, जबकि वह लंबे समय से मधुमेह के मरीज हैं.

उधर, केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने 'वॉक फॉर केजरीवाल' शुरू कर दिया है. तिहाड़ जेल ने मुख्यमंत्री केजरीवाल की पत्नी से मिलने की इजाजत रद्द कर दी है. सुनीता केजरीवाल और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात कल होनी थी, तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुनीता केजरीवाल की मुलाकात रद्द करने का कोई कारण नहीं बताया है. पत्नी सुनीता केजरीवाल आज सीएम केजरीवाल से नहीं मिल पाएंगी. जेल नियमों के मुताबिक जेल में एक समय में दो लोग केजरीवाल से मिल सकते हैं.

In The Market