LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

CM Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल को जेल में दिए जाने वाले खाने को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, तिहाड़ जेल के अधिकारी देंगे रिपोर्ट

bh442

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(CM Arvind Kejriwal in Tihar Jail) को जेल में दिए जाने वाले खाने को लेकर आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी. कोर्ट ने तिहाड़ जेल से केजरीवाल के डाइट चार्ट की जानकारी मांगी है. ईडी (ED) ने अरविंद केजरीवाल पर जेल में शुगर लेवल बढ़ाने और मेडिकल आधार पर जमानत लेने के लिए घर में बनी आलू पूरी, आम, मिठाई और मीठी चाय लेने का आरोप लगाया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार 18 अप्रैल को आरोप लगाया था कि वे जेल में जानबूझकर मीठा खा रहे हैं, ताकि इससे उनका शुगर लेवल बढ़ जाए और उन्हें मेडिकल के आधार पर जमानत मिल जाए.

बता दें कि जेल के नियमों के मुताबिक जेल प्रशासन हर कैदी के लिए भोजन की व्यवस्था करता है. सभी कैदियों को एक समान भोजन उपलब्ध कराया जाता है. हर जेल की अपनी रसोई होती है. लेकिन अगर किसी कैदी को कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या होती है तो जेल प्रशासन उसके लिए डॉक्टरी सलाह के मुताबिक अलग से भोजन की व्यवस्था करता है. इसकी खुराक डॉक्टर की सलाह के अनुसार तय की जाती है.

केजरीवाल को लेकर ED के आरोपों के बाद गुरुवार (18 अप्रैल) को दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल रोज 54 यूनिट इंसुलिन लेते है। उन्हें सीवियर डायबिटीज है. ED केजरीवाल का घर का खाना बंद करना चाहती है.

In The Market