LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

फेसबुक पर दोस्ती; नौकरी का झांसा , ट्रेनिंग के दौरान किया यौन शोषण

vgf567343rg

Crime News: बिहार के मुजफ्फरपुर में सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती कर यौन शोषण और फर्जीवाड़े का सनसनीखेज मामला सामने आया है. रिपोर्ट के मुताबिक इस गैंग के लोग फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर काम की तलाश करने वाली लड़कियों को अपना शिकार बनाते थे. इतना ही नहीं वह लोगों को फोन पर ठगने की ट्रेनिंग देकर दूसरे लोगों को भी शिकार बनवाते थे. एक पीड़ित लड़की ने बताया कि उसे मजबूर किया गया और यौन शोषण कर जबरन गर्भपात कराने से लेकर शादी करने तक के लिए प्रताड़ित करते थे.

लड़िकियों को देते थे फ्रॉड कॉल करने की ट्रेनिंग
रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी ने जून 2022 में फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर एक लड़की से दोस्ती की और फिर उसे नौकरी दिलाने का झांसा देकर अपने जाल में फंसा लिया. फिर उसे छपरा से मुजफ्फरपुर बुलाकर उससे नौकरी के नाम पर 20 हजार रुपये हॉस्टल और खाने के नाम पर ले लिया. इसके बाद पीड़ित को फ्रॉड कॉल करने के लिए ट्रेनिंग देकर उसे एक ऑफिस में बिठा दिया.

डीबीआर नाम की फर्जी कंपनी बनाकर लड़कियों को जाल में फंसाया जांच में सामने आया कि इस गिरोह के द्वारा डीबीआर नाम की फर्जी मार्केटिंग कंपनी बनाकर सोशल मीडिया पर नौकरी दिए जाने का पोस्ट शेयर किया जाता था और कहा जाता था कि ये जॉब सिर्फ लड़कियों के लिए है. इसमें संपर्क करने के साथ ही अच्छी सैलरी देने का झांसा भी दिया जाता था. नौकरी की चाहत में कई लड़कियों के दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो वो इनके बिछाए जाल में फंसती चली गईं.

रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी द्वारा उसे हर दिन कम से कम 50 लोगों को कॉल करने लिए कहा जाता था. इसी दौरान आरोपी पीड़िता का यौन शोषण भी करता था और प्रग्नेंट होने पर उसका गर्भपात करा देता था. इसके बाद जब एक दिन दफ्तर में छापा पड़ा तो आरोपी उसे लेकर वहां से भाग निकला और जबरन शादी करने के लिए उसे प्रताड़ित करने लगा. किसी तरह लड़की एक दिन उसके चंगुल से फरार होकर अपने घर पहुचं गई जिसके कुछ दिनों बाद उसने थाने में शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद भी आरोपी ने दबाव बनाकर उसे अपने पास बुलाया और मोबाइल फॉर्मेंट कर केस खत्म करवाने के लिए उसे लेकर मुजफ्फरपुर कोर्ट पहुंच गया. मौका देखते ही लड़की फिर वहां से भाग निकली.

पीड़ि‍ता ने सुनाई आपबीती 
मामले में एक पीड़िता की शिकायत के बाद अन्य युवतियां भी पुलिस से संपर्क किया है. इसमें सिवान की रहने वाली दूसरी पीड़िता ने पुलिस को आपबीती सुनाई. उसने बताया,युवती ने बताया कि एक दिन कंपनी के छह लोग हाजीपुर स्थित कार्यालय के एक कमरे में बंद कर बेल्ट से पिटाई भी की. जबरन शारीरिक संबंध भी बनाए. इसके बाद उक्त लड़कियों को उसके तस्वीर भेजकर ब्लैकमेल किया जाता था. कई दिनों तक खाना नहीं दिया जाता था.

In The Market