LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

CM Arvind Kejriwal: तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल की डाइट पर फाइट जारी; कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

bh5433

CM Arvind Kejriwal: जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal Ki Diet par Fight) की डाइट और दवा से जुड़ी याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse AenueCourt) आज फैसला सुनाएगा. डायबिटीज से पीड़ित अरविंद केजरीवाल ने अपने डॉक्टर से रोजाना परामर्श की इजाजत मांगी है, जिस पर आज फैसला आएगा. 

सबसे पहले राउज एवेन्यू कोर्ट अरविंद केजरीवाल की इंसुलिन और डाइट प्लान याचिका पर अपना फैसला सुना सकती है. इस मामले में कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से भी रिपोर्ट मांगी है. दूसरा, ईडी के समन को चुनौती देने वाली याचिका और गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत के लिए दायर जनहित याचिका पर आज दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. जेल में खतरे की आशंका को देखते हुए जमानत मांगी गई है. लॉ स्टूडेंट अभिषेक चौधरी ने 'वी द पीपल ऑफ इंडिया' के नाम से ये याचिका दायर की है.

याचिका में जेल में टिल्लू ताजपुरिया और अतीक अहमद की हत्या की घटनाओं का हवाला देते हुए केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर आशंका जताई गई है. याचिका में कहा गया है कि दिल्ली की जेलों में बुनियादी/चिकित्सा सुविधाओं की कमी के कारण कैदियों की मौत की कई घटनाएं हुई हैं. याचिका में केजरीवाल को उनके कार्यकाल तक सभी मामलों में अंतरिम जमानत देने की मांग की गई है.

दरअसल, अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाले(Delhi Excise Policy Case) के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं.

In The Market