LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Kisan Andolan: जेल में बंद किसानों की रिहाई की मांग को लेकर शंभू बॉर्डर पर किसान आज रोकेंगे ट्रेनें

vg5433vv

Rail Roko Protest: किसान एक बार फिर बड़े आंदोलन (Kisan Andolan) की तैयारी में हैं. संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीति और किसान मजदूर मोर्चा के आह्वान पर आज किसान शंभू बॉर्डर पर दोपहर 12 बजे रेलवे ट्रैक जाम करेंगे. जिसके चलते दिल्ली से अमृतसर और जम्मू तक रेल मार्ग प्रभावित हो सकता है. किसान नेता ने यह फैसला आंदोलन के दौरान पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए किसानों की रिहाई की मांग को लेकर लिया है. इसके साथ ही किसानों ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को 23 अप्रैल को चंडीगढ़ में खुली बहस की चुनौती भी दी है.

कल संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान-मजदूर मोर्चा के नेता ने कहा कि जब तक हमारे साथी रिहा नहीं हो जाते, हम शंभू बॉर्डर पर ट्रेन रोकेंगे. अगर अब भी रिहाई नहीं हुई तो हम अन्य जगहों पर भी ट्रेनें रोकेंगे. इसके साथ ही वह विपक्षी दलों से कुछ सवाल-जवाब भी करेंगे.

नेता का कहना है कि जब सरकार ने हम पर आंसू गैस के गोले छोड़े तो उन्होंने गोली चलाई, जब आंसू गैस के गोले छोड़े गए तो विपक्ष ने हमारा मुद्दा नहीं उठाया. इसलिए उनसे भी सवाल पूछे जाएंगे. उधर, पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में किसान लगातार बीजेपी नेताओं का विरोध कर रहे हैं. इस संबंध में किसानों ने बीजेपी नेताओं को 23 अप्रैल को चंडीगढ़ आकर खुली बहस करने की खुली चुनौती दी है, जो मीडिया की मौजूदगी में होगी.

In The Market