LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Election Commission of India : पीएम मोदी और राहुल गांधी को चुनाव आयोग का नोटिस; चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

bh23ef

Election Commission of India: भारतीय चुनाव आयोग(Election Commission of India) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)द्वारा चुनाव नियमों के कथित उल्लंघन पर संज्ञान लिया है. भाजपा और कांग्रेस दोनों पर धर्म, जाति, समुदाय या भाषा के आधार पर नफरत और विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया गया है.

आयोग ने दोनों नेताओं से 29 अप्रैल को सुबह 11 बजे तक जवाब देने को कहा है. चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा चुनाव आचार संहिता के कथित उल्लंघन पर संज्ञान लेते हुए यह नोटिस जारी किया है. भाजपा और कांग्रेस दोनों पर धर्म, जाति, समुदाय या भाषा के आधार पर नफरत और विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया गया है.

पीएम मोदी के राजस्थान में दिए भाषण पर विवाद
दरअसल पीएम मोदी ने बीते दिनों राजस्थान में एक रैली के दौरान कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह लोगों की संपत्ति को घुसपैठियों और  में बांट देगी. प्रधानमंत्री ने इस दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के एक पुराने बयान का जिक्र किया, जिसमें मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यक समुदाय का है. इस मामले में कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से अपील की कि पीएम मोदी का बयान विभाजनकारी और दुर्भावनापूर्ण है और यह आचार संहिता का साफ उल्लंघन है.कांग्रेस ने पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग से 140 पेज में 17 शिकायतें की.

राहुल गांधी पर भाजपा का आरोप
भाजपा ने भी 22 अप्रैल को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी.अपनी शिकायत में भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी देश में गरीबी बढ़ने का झूठा वाद कर रहे हैं. भाजपा का आरोप है कि राहुल गांधी ने भाषा और क्षेत्र के आधार पर देश में विभाजन पैदा करने और चुनावी माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की.

In The Market