LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Congress News: कांग्रेस को एक के बाद एक बड़े झटके; आयकर विभाग ने थमाया 1700 करोड़ का नया नोटिस

ty14551212

Congress News: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब पार्टी को ऐसा झटका लगा है कि कांग्रेस के लिए लोकसभा चुनाव लड़ना मुश्किल हो सकता है. दरअसल, आयकर विभाग ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी को नोटिस भेजा है. इस नोटिस में पार्टी से 1700 करोड़ रुपये की मांग की गई है. सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग का डिमांड नोटिस साल 2017-18 से 2020-21 के लिए है. 1700 करोड़ रुपये की रकम में जुर्माना और ब्याज शामिल है. यह नोटिस वर्ष 2017-18 से 2020-21 के लिए भेजा गया है.

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने भी कांग्रेस को राहत देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद कांग्रेस को यह नोटिस भेजा गया है. कांग्रेस ने 2017-18 से 2020-21 तक टैक्स वसूली के लिए नोटिस भेजने का विरोध करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी.

बता दें कि कांग्रेस पार्टी के लिए यह पहली मुश्किल नहीं है. पिछले कुछ दिनों से कई ऐसी गतिविधियां हुई हैं, जिससे पार्टी संकट में नजर आ रही है. कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता सुप्रिया श्रीनेथ हाल ही में उस समय मुसीबत में फंस गईं, जब उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर कंगना रनौत की एक फोटो अपलोड की गई और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया. इसी बीच कांग्रेस पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया.

पंजाब में भी कांग्रेस पूरी तरह बिखरी हुई है. कैप्टन अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़, सुशील रिंकू और रवनीत बिट्टू जैसे वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया है. ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में खुद को कैसे बरकरार रखेगी.

 

In The Market