LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Kanchenjunga Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे में 8 मौ.तें; 25 घायल, डिब्बे में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश जारी, राष्ट्रपति ने जताया शोक

qoi2389

Kanchenjunga Train Accident : पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. एक मालगाड़ी ने सियालदाह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर लगने से कंचनजंगा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं. इस हादसे में अब तक आठ लोगों की मौत जबकि 25 के घायल होने की खबर है. इस बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दार्जिलिंग के लिए रवाना हो गए हैं.

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने कहा,  "करीब 25 लोग घायल हुए हैं और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है. बचाव अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है. वरिष्ठ अधिकारी पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कंचनजंगा को पीछे से एक मालगाड़ी ने टक्कर मारी है. हमें अब तक 8 लोगों की मौत की सूचना मिली है."

शुरुआती खबरों के मुताबिक, एक मालगाड़ी के पीछे से टकराने से एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. यह घटना आज सुबह करीब 8:45 बजे न्यू जलपाईगुड़ी जंक्शन से आगे कटिहार रेलवे डिवीजन के रंगापानी इलाके में हुई.

राष्ट्रपति मुर्मू और रेल मंत्री ने जताया शोक
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुर्पघटना पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुई रेल दुर्घटना में लोगों की मृत्यु की खबर अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने और राहत एवं बचाव कार्यों की सफलता की प्रार्थना करती हूं."

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया, "एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना  बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं."

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "अभी-अभी, दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद ट्रेन दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं. हालांकि विवरण की प्रतीक्षा है, कंचनजंगा एक्सप्रेस कथित तौर पर एक मालगाड़ी से टकरा गई है."
उन्होंने कहा, "डीएम, एसपी, डॉक्टर, एम्बुलेंस और आपदा टीमों को बचाव, पुनर्प्राप्ति, चिकित्सा सहायता के लिए घटनास्थल पर भेजा गया है. युद्ध स्तर पर कार्रवाई शुरू की गई है."

रेलवे अधिकारी ने बताया कि 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से सियालदह जा रही थी, तभी सुबह करीब नौ बजे यह दुर्घटना हुई.

In The Market