LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Maharashtra Viral Video: सड़क पर रेंगता दिखा 8 फीट लंबा मगरमच्छ, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

sbnad2311

Maharashtra Viral Video: महाराष्ट्र (Maharashtra) में रत्नागिरी के चिपलून तालुका के शिवनदी के पास रविवार को भारी बारिश के बीच रोड पर 8 फीट लंबा मगरमच्छ रेंगता दिखा. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में सड़क पर मगरमच्छ को घूमते हुए देखा जा सकता है. रत्नागिरि जिले मगरमच्छों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. जानकारी के मुताबिक इसकी जानकारी नागरिकों द्वारा नगर परिषद और वन विभाग को बार-बार दी गई. दावा किया जाता है कि शिकायत करने के बावजूद कोई इस मामले में उपाय नहीं किया गया.

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मगरमच्छ रोड पर रेंग रहा है और लोग रुके हुए हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक, शहर से होकर बहने वाली शिव नदी में मगरमच्छ पाए जाते हैं. संदेह है कि भारी बारिश की वजह से मगरमच्छ नदी से बाहर आ गया होगा. मगरमच्छों के संरक्षण के दौरान नागरिकों की सुरक्षा का मुद्दा सामने आ गया है, इसलिए अगर आए दिन मगरमच्छों के द्वारा किसी नागरिक पर हमले का खतरा बना रहता है. वीडियो आने के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं.

बता दें कि भारी बारिश होने की वजह से नदियों का जलस्तर बढ़ जाता है और मगरमच्छ बाहर आकर रोड पर टहलने लगते हैं. इस तरह मगरमच्छों के बाहर आने से इलाके के लोगों में दहशत फैलने लगती है. वहीं, दूसरी तरफ रोड पर आने-जाने वाले लोगों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. 

वडोदरा में भी इसी तरह की घटना
इससे पहले, इसी तरह की एक घटना में, गुजरात के वडोदरा में सामने आई. राज्य में मॉनसून आने के बाद विश्वामित्री नदी के पास सड़क पर एक मगरमच्छ नजर आया था. 12 फीट का मगरमच्छ वडोदरा की विश्वामित्री नदी से बाहर आया था, जो मानसून के दौरान इस इलाके में एक सामान्य घटना है. बाद में, उस मगरमच्छ को वन अधिकारियों ने पकड़ लिया और वापस नदी में छोड़ दिया.

In The Market