LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Taiwan Earthquake News: ताइवान में सबसे शक्तिशाली भूकंप, एक व्यक्ति की मौत, 50 घायल

tty5677aa

Taiwan Earthquake News: ताइवान में 7.5 तीव्रता का जोरदार भूकंप देखने को मिला है. (Taiwan Earthquake Today News) इस भूकंप ने जापान के दक्षिणी द्वीपों को हिलाकर रख दिया है. भूकंप के कारण तीन मीटर ऊंची सुनामी लहरें उठने की आशंका है. ताइवान के अग्निशमन विभाग के मुताबिक, एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 50 लोग घायल हैं.

जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने भूकंप(Taiwan Earthquake Today News) के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की है. भूकंप स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजे आया. भूकंप ने ताइवान में भी भारी तबाही मचाई. इमारतें ध्वस्त कर दी गई हैं. भूकंप के कारण गिरी इमारतों में लोग फंसे हुए हैं.

ट्विटर पर जेएमए के आपदा तैयारी अकाउंट ने एक पोस्ट में प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को चेतावनी दी.उनसे स्थिति स्पष्ट होने तक क्षेत्र नहीं छोड़ने को कहा गया है. ट्वीट के अनुवाद के मुताबिक लिखा गया, '3 तारीख की रात 9:01 बजे तक सुनामी की चेतावनी जारी की गई है.

सुनामी बार-बार आती है. जब तक चेतावनी दूर न हो जाए, अपना सुरक्षित स्थान न छोड़ें .जेएमए का कहना है कि ओकिनावा और मियाकोजिमा और यायामा द्वीप समूहों पर 10 फीट तक की सुनामी का खतरा है.

इस भूकंप के बाद ताइवान, जापान और फिलीपींस में सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया गया है. जापान मौसम विभाग द्वारा  समुद्र में 3 मीटर या करीब 10 फीट ऊंची लहरें उठने की आशंका जताई गई है.

ताइवान के केंद्रीय मौसम विज्ञान ब्यूरो के अनुसार, यह 25 वर्षों में ताइवान में आया सबसे घातक भूकंप है. इससे पहले 1999 में 7.6 तीव्रता का भूकंप आया था. तब 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी.

 

In The Market