LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Israel-Hamas War: हमास ने इजराइल में एक कॉन्सर्ट को बनाया निशाना, 260 शव मिले- रिपोर्ट

h80

Israel-Hamas War: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध जारी है. कई लोगों की जान चली गई है. इज़रायली बचाव सेवा ज़का ने कहा कि उसके पैरामेडिक्स ने गाजा पट्टी के पास आयोजित एक संगीत कार्यक्रम से 260 शवों को हटा दिया था, जिस पर शनिवार को हमास लड़ाकों ने हमला किया था। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने दावा किया कि सामूहिक हमले में लगभग 1,000 हमास लड़ाकों ने हिस्सा लिया.

हमास के आतंकी धीरे-धीरे इजराइल के लोगों को कैद कर रहे हैं, ताकि वे इजराइल सरकार से अपनी मांगें पूरी कर सकें। जानकारी के मुताबिक, इजरायली जेलों में कई फिलिस्तीनी कैदी हैं. हमास पकड़े गए इज़रायली नागरिकों के बदले में इन कैदियों की मांग कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमास ने अब तक सैकड़ों इजरायली सैनिकों को पकड़ने का दावा किया है.

एरिक नानी अपना 26वां जन्मदिन मनाने के लिए शुक्रवार रात दक्षिणी इज़राइल में एक डांस पार्टी में गए थे. हालाँकि, मिसाइलों की बारिश के कारण उन्हें भागना पड़ा और हमास के बंदूकधारियों ने भागने की कोशिश करने वालों को गोली मार दी.

गाजा के पास किबुत्ज़ रीम के पास एक पार्टी में भाग लेने वाले हजारों युवा फिलिस्तीनी बंदूकधारियों का पहला निशाना बने, जो दशकों में देश के सबसे बड़े हमले में शनिवार तड़के इज़राइल में घुस गए। जैसे ही रॉकेट की आग चारों ओर फैल गई, घबराए हुए दल के सदस्यों ने किसी भी तरह से भागने की कोशिश की.

गाजा में कम से कम 700 इजरायली मारे गए और दर्जनों का अपहरण कर लिया गया। इस घटना से उस देश को गहरा झटका लगा है जो लंबे समय से अपनी अत्यधिक कुशल सैन्य और सुरक्षा सेवाओं पर गर्व करता रहा है. इज़रायली मीडिया ने कहा कि आपातकालीन सेवाओं ने अकेले नेचर पार्टी से 260 शव एकत्र किए हैं.

In The Market