LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Canada News: बढ़ती बेरोजगारी और आवास संकट की बीच कनाडा ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर लगाई रोक

z118

Canada News: कनाडा में बढ़ती बेरोजगारी और आवास संकट के बीच कनाडा सरकार ने एक बड़ा कदम उठाने का फैसला लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश में रहने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या को सीमित करने की योजना बनाई जा रही है. आव्रजन मंत्री मार्क मिलर ने कहा कि वह अगले कुछ महीनों में देश में रहने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या सीमित करने पर विचार कर रहें है.

हालांकि, मंत्री ने यह नहीं बताया कि सरकार आव्रजन प्रणाली में कितनी कटौती करने की योजना बना रही है। मंत्री ने कहा, ''यह एक बातचीत है जिसे संघीय सरकार को राज्य सरकारों के साथ करने की आवश्यकता होगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जो राज्य अपना काम नहीं कर रहे हैं उन्हें वास्तव में उन संख्याओं पर लगाम लगानी चाहिए'' ''यह वास्तव में एक प्रणाली है जो खत्म हो गई है नियंत्रण"

मिलर ने कहा कि वह इस साल की पहली और दूसरी तिमाही में आवास की मांग को कम करने में मदद के लिए अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर सीमा लगाने की संभावना पर विचार करेंगे.

जबकि कनाडा आने वाले अंतर्राष्ट्रीय छात्रों की संख्या उनके घरों की संख्या से कहीं अधिक है. मिलर ने यह भी कहा कि जब आव्रजन लक्ष्यों की बात आती है तो आवास गणना का केवल एक हिस्सा है. संघीय सरकार को स्थायी और अस्थायी दोनों तरह के अप्रवासियों की बढ़ती संख्या का स्वागत करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है, जबकि देश को आवास की गंभीर कमी का सामना करना पड़ रहा है। इसका लक्ष्य इस वर्ष 485,000 और 2025 और 2026 दोनों में 500,000 अप्रवासियों को लाने का है.

In The Market