LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

India vs China Hockey Final 2024: भारतीय हॉकी टीम ने 5वीं बार जीती ट्रॉफी, सीएम भगवंत मान ने ट्वीट कर दी बधाई

6799

India vs China Hockey Final 2024: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy 2024) के फाइनल मुकाबले में भारत ने चीन को कड़े मुकाबले में 1-0 से हराकर खिताब अपने नाम किया.(India vs China Hockey Final) भारतीय हॉकी टीम ने 5वीं बार खिताब जीता है.भारत और चीन के बीच मुकाबला तीन क्वार्टर तक बराबरी पर रहा, लेकिन चौथे क्वार्टर में जुगराज सिंह ने बेहतरीन पास को गोल में बदलकर टीम इंडिया को चीन पर बढ़त दिला दी. इस गोल के बाद भारतीय टीम ने मेजबान चीन को वापसी का कोई मौका नहीं दिया.

मेजबान चीन ने फाइनल में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और दूसरे स्थान पर रहा. चीनी टीम ने पहले तीन क्वार्टर में भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देने की कोशिश की और स्कोर 0-0 रखा लेकिन तीसरे क्वार्टर में मैच हाथ से निकल गया.

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy 2024) के फाइनल में भारतीय हॉकी टीम ने चीन को 1-0 से हराकर खिताब जीत लिया है. टीम मैच में भारत और चीन के बीच तीन क्वार्टर तक मुकाबला बराबरी का रहा, लेकिन चौथे क्वार्टर के 7वें मिनट में जुगराज सिंह ने बेहतरीन पास को गोल में बदलकर भारत को बढ़त दिला दी.

इसके बाद चौथे क्वार्टर के बचे समय में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने चीन को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. इस तरह भारतीय हॉकी टीम ने 5वीं बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है.

एशियन चैंपियनशिप 2024 (Asian Champions Trophy 2024) के फाइनल में भारतीय हॉकी टीम ने चौथे क्वार्टर में पहला गोल कर चीन पर 1-0 की बढ़त ले ली. भारत के लिए यह गोल जुगराज सिंह ने चौथे क्वार्टर के 7वें मिनट में किया. इस तरह भारत ने फाइनल में तीन क्वार्टर के बाद बिना किसी गोल के बढ़त बना ली.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दी बधाई
इस जीत पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर बधाई दी है.

 

 

 

In The Market