LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Asian Champions Trophy 2024: भारतीय हॉकी टीम मलेशिया को 8-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची

ref8t4

Asian Champions Trophy 2024: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy 2024) में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है. पेरिस ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम ने अपने तीसरे राउंड रॉबिन मैच में मलेशिया को 8-1 से हराया. भारत के लिए राजकुमार पाल ने 3, कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 1, जुगराज सिंह ने 1, उत्तम ने 1 और अरिजीत सिंह हुंदल ने 2 गोल किए. भारत पहले क्वार्टर से मलेशिया(India vs Malaysia 2024)पर हावी रहा और हाफ टाइम तक 5 गोल किए. इसके बाद दूसरे हाफ में टीम इंडिया ने 3 और गोल दागे. चीन के मोकी में खेली जा रही एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की यह लगातार तीसरी जीत है. इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में मेजबान टीम को 3-0 से हराया था और फिर दूसरे मैच में जापान को 5-1 से हराया था.

राज कुमार पाल ने तीसरे मिनट में भारत का खाता खोला। 3 मिनट बाद अरिजीत सिंह हुंदल ने गोल किया. तीसरा गोल पेनाल्टी कॉर्नर से हुआ जिसमें जुगराज सिंह का योगदान रहा. चौथा गोल पीसी की ओर से कप्तान हरमनप्रीत की स्टिक से हुआ. इसके बाद भी स्कोरिंग जारी रही. राज कुमार पॉल ने मलेशिया की रक्षापंक्ति को तेज करते हुए 25वें और 33वें मिनट में लगातार दो गोल कर भारत को पहले हाफ में 5-0 की बढ़त दिला दी. दूसरे हाफ में भारत ने 3 गोल किये. मलेशिया ने केवल 1 गोल किया. अब 12 सितंबर को भारत का मुकाबला दक्षिण कोरिया से होगा और फिर 14 सितंबर को टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान से होगा.

In The Market