LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Ind vs Ban 1st T20 : बांग्लादेश के खिलाफ भारत की बड़ी जीत, ये खिलाड़ि साबित हुए सबसे बड़े हीरो

iu9068890127789

Ind vs Ban 1st T20: भारत ने रविवार को खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच (Ind vs Ban 1st 20I) में बांग्लादेश को 49 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट से हरा दिया. 14 साल बाद ग्वालियर में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई और टीम इंडिया ने वहां भी परचम लहराया. भारत ने बांग्लादेश को पहले मैच में हराकर तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. बांग्लादेश पर मिली शानदार जीत के बाद भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव खुश हैं. सूर्यकुमार यादव ने बताया कि टीम इंडिया की शानदार जीत का असली हीरो कौन था.

कप्तान ने इन खिलाड़ियों की तारीफ की
भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर अपनी योजना को अच्छे से क्रियान्वित किया. सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा, 'हमने सिर्फ अपनी प्रतिभा के मुताबिक खेलने की कोशिश की और टीम मीटिंग में जो भी फैसला लिया गया उसे लागू किया. खिलाड़ियों ने अपना जज्बा दिखाया.' भारतीय कप्तान ने मैच में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव और ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी की तारीफ की.

गेंदबाजी में अतिरिक्त विकल्प
सूर्यकुमार यादव ने कहा, 'मैं अगले मैचों में उन्हें (मयंक और नीतीश) देखने के लिए बहुत उत्साहित और उत्सुक हूं.जब आप मैदान पर होते हैं और आपके पास अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प होते हैं तो यह एक अच्छा सिरदर्द होता है. आप हर मैच में हमेशा कुछ नया सीखते हैं। कुछ क्षेत्रों में सुधार की जरूरत है, हम अगले मैच से पहले बैठ कर इस पर बात करेंगे.

अर्शदीप सिंह बने 'मैन ऑफ द मैच' 
अर्शदीप सिंह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया और उन्होंने कहा कि उन्होंने मैदान पर हवा का अच्छा उपयोग किया। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने कातिलाना गेंदबाजी की. अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए.

अर्शदीप सिंह ने कहा, 'मैं जिस तरफ गेंदबाजी कर रहा था उस तरफ हवा आ रही थी इसलिए मैंने इसका इस्तेमाल किया. मुझे वैसे विकेट नहीं मिले जैसा मैं चाहता था लेकिन यह ठीक है। रन-अप और कलाई में कुछ बदलाव करने वाले अर्शदीप सिंह ने कहा, 'मैं सिर्फ यह पता लगा रहा था कि मैं चीजों को कैसे सुधार सकता हूं. आप जितना अधिक खेलेंगे, आप उतना ही बेहतर होंगे। जिस तरह से सभी ने गेंदबाजी की, खासकर मयंक ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे मैं बहुत उत्साहित हूं.

खबरो के लिए जुड़े रहिए Living India News के साथ 24/7 live

 

In The Market