LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

IPL 2025: PBKS मेगा नीलामी से पहले इन पांच खिलाड़ियों की बदलेगी किस्मत

jrty5551154

IPL 2025: बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2025(IPL 2025) के लिए खिलाड़ियों के रिटेंशन और आरटीएम समय को लेकर कई नियमों की घोषणा की है. जिसके बाद क्रिकेट प्रशंसक और पंडित अलग-अलग फ्रेंचाइजी के 5 खिलाड़ियों की सूची की भविष्यवाणी करने में लगे हुए हैं. आईपीएल (IPL 2025) खराब प्रदर्शन करने वाली पंजाब किंग्स (PBKS) को हर सीज़न के बाद बदलाव करने की आदत है और उन्होंने मेगा नीलामी से पहले रिकी पोंटिंग को नए मुख्य कोच के रूप में लाकर एक महत्वपूर्ण बदलाव किया.

उनके पिछले सीज़न के कप्तान शिखर धवन सेवानिवृत्त हो चुके हैं और उनके अलावा, पंजाब किंग्स के पास बहुत कम अनुभवी भारतीय खिलाड़ी हैं, जिससे उनके लिए पांच खिलाड़ियों को चुनना बहुत मुश्किल हो जाता है. हालांकि, गुणवत्ता में कोई कमी नहीं है, तो आइए देखें कि मेगा नीलामी से पहले उनके पांच प्रतिधारण कौन हो सकते हैं.

शशांक सिंह
2024 सीज़न की शुरुआत से पहले ज्यादातर लोग पावर हिटिंग दाएं हाथ के बल्लेबाज के बारे में नहीं जानते थे, लेकिन उन्होंने पिछले संस्करण में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया. पिछले सीज़न में वह फ्रेंचाइजी के लिए एक स्टार खिलाड़ी थे क्योंकि उन्होंने 44.25 की औसत और 164.65 की स्ट्राइक रेट से 354 रन बनाए थे. उनका प्रदर्शन उस समय आया जब टीम बेहद खराब स्थिति में थी और उनकी क्लीन हिटिंग की काफी तारीफ हो रही थी.

प्रभसिमरन सिंह
विकेटकीपर-बल्लेबाज भारतीय घरेलू सर्किट में सबसे उच्च श्रेणी के युवा खिलाड़ियों में से एक है. वह अपने बेहतरीन स्ट्राइक रेट और शुरू से ही आक्रामक बल्लेबाजी करने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं, जो उन्हें एक महान खिलाड़ी बनाता है. पंजाब किंग्स ने पिछले कुछ समय से प्रभसिमरन सिंह का समर्थन किया है और उन्होंने पिछले कुछ सीज़न में 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट के साथ 350 से अधिक रन बनाकर अच्छा प्रदर्शन किया है.

जितेश शर्मा
हार्ड-हिटिंग विकेटकीपर बल्लेबाज, जो पिछले सीजन में पंजाब किंग्स का अहम हिस्सा थे, ने पिछले सीजन में धवन और सैम करन की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व किया था और वह भारतीय क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. पिछली बार उनका प्रदर्शन औसत से नीचे था, लेकिन वह एक अच्छे बल्लेबाज हैं, जो भारत के लिए भी खेल चुके हैं और 2023 और 2022 सीज़न में फ्रेंचाइजी की सीमित सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

अर्शदीप सिंह
अर्शदीप सिंह टी20 फॉर्मेट में पंजाब किंग्स के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए स्ट्राइक बॉलर हैं. वह पंजाब से हैं और उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. इसलिए इसका बरकरार रहना लगभग तय है. अर्शदीप ने पिछले सीजन में 14 मैचों में 19 विकेट लिए थे.

सैम करन
शिखर धवन की अनुपस्थिति में सैम करन ने कप्तानी संभाली है. दरअसल, सैम कुरेन बल्लेबाज के तौर पर बेशक फ्लॉप रहे, लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने दम दिखाया. सैम कुरेन ने 13 मैचों में विरोधी टीमों के 16 बल्लेबाजों को आउट किया. इसके अलावा इस ऑलराउंडर ने कप्तान की भूमिका भी बखूबी निभाई. हालांकि, माना जा रहा है कि पंजाब किंग्स आईपीएल मेगा नीलामी से पहले सैम करन को रिटेन कर सकती है.

 

खबरो के लिए जुड़े रहिए Living India News के साथ 24/7 live  https://youtube.com/live/92EIYf5N1ds  

 

In The Market