LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Gurdas Maan News: पंजाबी गायक गुरदास मान ने हाथ जोड़कर सिख संगठनों से मांगी माफी, बोलते हुए हुए भावुक

gh6789112

Gurdas Maan apologized to Sikh organizations: दो बार विवादों में घिर चुके पंजाबी गायक गुरदास मान(Gurdas Maan apologized to Sikh organizations) ने सोशल मीडिया पर हाथ जोड़कर माफी मांगी है. एक बार विदेश दौरे के दौरान मान ने शो में विरोध कर रहे कुछ युवाओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था. इससे पहले पंजाबी मातृभाषा को लेकर गुरदास मान ने कहा कि पहले हिंदी फिर पंजाबी.

इसके बाद गुरदास मान ने नकोदर के डेरा बाबा मुराद शाह मेले में मंच पर कहा कि साईं लाडी शाह सिखों के तीसरे गुरु, गुरु अमर दास जी के वंश से हैं. इसका वीडियो वायरल हुआ तो सिख संगठन भड़क गए. उन्होंने नकोदर पुलिस स्टेशन और जालंधर ग्रामीण एसएसपी कार्यालय के सामने 3 दिनों तक धरना दिया. मुकदमा दर्ज न होने पर संगठनों ने हाईवे जाम कर दिया. पुलिस ने मान के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया है. विवाद के बाद मान ने वीडियो जारी कर माफी भी मांगी थी.

फेसबुक पर शेयर किए गए वीडियो में गुरदास मान ने कहा, 'मेरा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था, अगर ऐसा हुआ है तो मैं माफी मांगता हूं. गुरुओं से कोई तुलना नहीं कर सकता. मुझे यह जरूर कहना चाहिए कि तीसरे गुरु श्री गुरु अमर दास जी भल्ला परिवार से थे और मुराद शाह का जन्म भी नकोदर में भल्ला परिवार में हुआ था. गुरुओं का अपमान करने की मैं सोच भी नहीं सकता.

साल 2021 में गुरदास मान द्वारा नकोदर की दरगाह के लाडी साईं को श्री गुरु अमरदास का वंशज बताने के मामले में सिख समुदाय की ओर से एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसे नकोदर कोर्ट ने रद्द करने का आदेश दिया था.

याचिकाकर्ता ने स्पष्ट किया था कि गुरदास मान ने लाडी साईं को श्री गुरु अमरदास का वंशज बताया है, जिससे सिख समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. आपको बता दें कि जब इस मामले का खुलासा हुआ तो गुरदास मान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लाइव होकर माफी मांगी थी.

In The Market