LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Weather Update: पंजाब में मानसून ने पकड़ ली है पकड़! उत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट जारी

asnbdw331

Punjab Weather Update: पंजाब में आज गर्मी के बाद से मौसम सुहावना हो गया है और बादल छाए हुए हैं, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. पंजाब (punjab weather update) में मानसून  ने जोर पकड़ लिया है और आज बादल छाए रहने और भारी बारिश का अलर्ट है. मॉनसून के आने से पंजाब को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. इसके साथ ही बता दें कि लोग उमस से काफी परेशान थे.

बारिश की चेतावनी
यह अगले 3 दिनों में पूरे पंजाब को कवर कर लेगा. इसके साथ ही मौसम विभाग ने पंजाब के अलग-अलग जिलों में बारिश को लेकर समय-समय पर अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक पूरे चंडीगढ़ को मानसून ने कवर कर लिया है. इसके बाद लुधियाना और राजपुरा में भी मानसून पहुंच गया है. हालांकि, पंजाब में मानसून को दाखिल हुए कई दिन हो चुके हैं, लेकिन कुछ जिलों को छोड़कर अभी तक बारिश नहीं हुई है.

दरअसल, इन सबके बीच पंजाब में तापमान तो सामान्य हो गया है, लेकिन उमस ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, पंजाब के माझा और दोआबा के बाद 1 जुलाई को मालवा में मानसून ने दस्तक देनी शुरू कर दी है. अगले 2-3 दिनों तक आंधी और बारिश की संभावना है, जिससे राज्य में गर्मी से राहत मिलेगी.

पिछले कुछ दिनों में लुधियाना और दो दिन पहले अमृतसर में लगभग 47 मिमी बारिश हुई. जबकि अधिकांश जिले बारिश के लिए तरस रहे हैं. पंजाब के शहरों में तापमान सामान्य हो गया है, लेकिन उमस से लोग परेशान हो रहे हैं.

In The Market