LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Punjab-Haryana weather Update: पंजाब-हरियाणा में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश; मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

brrt46

Punjab-Haryana weather Update: देश के कई राज्यों में इस बार मॉमसून ने काफी तबाही मचाई है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, देश के कई राज्यों में मंगलवार को बारिश की संभावना है. (Punjab-Haryana weather update)

पंजाब(Punjab weather news) के विभिन्न जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है, जिससे तापमान में गिरावट आई है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. मॉम्स विभाग ने प्रदेश के 5 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. जिसमें मोहाली, रूपनगर, नवांशहर, फतेहगढ़ साहिब और पटियाला जिला शामिल है.

पिछले 24 घंटे में तापमान 1.4 डिग्री बढ़ गया है. चंडीगढ़ एयरपोर्ट के पास 6 मिमी बारिश दर्ज की गई. चंडीगढ़ और पंजाब के श्री आनंदपुर साहिब का तापमान 35.8 डिग्री दर्ज किया गया. इसके साथ ही अमृतसर का तापमान 35.1 डिग्री, बठिंडा और पटियाला का तापमान 35.7 डिग्री, फिरोजपुर, पठानकोट और गुरदासपुर का तापमान 35 डिग्री, फतेहगढ़ साहिब का तापमान 35.5 डिग्री और मोहाली का तापमान 35.4 डिग्री रहा. .

पंजाब के 6 जिलों पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, नवांशहर, रूपनगर और मोहाली में आज हल्की बारिश होने की संभावना है, जबकि पूरे राज्य में मौसम शुष्क रहेगा. इसके साथ ही चंडीगढ़ में सामान्य बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में आज बादल छाएं रहेंगे और कई जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है. मॉनसून की वापसी में अभी लगभग दो सप्ताह बाकी हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव का क्षेत्र डीप डिप्रेशन में बदल चुका है. इस वजह से कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. आज पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश देखने के लिए मिल सकती है.

In The Market