LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Farmers rail roko protest : मांगों को लेकर किसानों ने पंजाब में जगह-जगह किया ट्रेनों का चक्का जाम

bhui90

Farmers blocked trains in Punjab: किसानों ने अपनी मांगों को लेकर पूरे पंजाब में ट्रेनें रोकने का ऐलान किया था. इसके चलते पंजाब में जगह-जगह ट्रेनें रोक दी गई हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, फिरोजपुर कैंट के रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में किसानों ने धरना शुरू कर दिया है. (Farmers blocked trains at various places in Punjab over their demands)

बड़ी संख्या में किसान फिरोजपुर कैंट के रेलवे स्टेशन पहुंचे और ट्रेनें रोक दीं (Farmers rail roko andolan) . जानकारी के मुताबिक फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर किसानों का धरना रात 12:30 से 2:30 बजे तक है और उन्होंने रेलवे ट्रैक को ब्लॉक कर दिया है, साथ ही एमएसपी पर कानूनी गारंटी समेत किसानों की 12 अन्य जायज मांगों को भी केंद्र सरकार ने पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह प्रदर्शन संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर संगठन के बैनर तले होगा. ऐसे में ट्रेनों में सफर करने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. हड़ताल के दौरान चंडीगढ़, अंबाला, अमृतसर और जम्मू रूट प्रभावित रहेंगे. इस संबंध में फिरोजपुर डिवीजन और अंबाला डिवीजन ने 2 घंटे के बंद के कारण ट्रेनों को रद्द करने और शॉर्ट टर्मिनेशन की घोषणा की है.

शंभू बॉर्डर पर किसान ट्रेन रोको प्रदर्शन भी करेंगे. इस आंदोलन के जरिए वे सरकार से उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के मामले में न्याय, फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी कानून, कृषि श्रमिकों की कर्ज माफी जैसी प्रमुख मांग कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि उनकी मांगें बिल्कुल जायज हैं.

खबरो के लिए जुड़े रहिए Living India News के साथ 24/7 live

In The Market