LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

India-Canada relations: भारत-कनाडा के बिगड़े संबंधों के लिए ट्रूडो जिम्मेदार- विदेश मंत्रालय

cxsdew339912

India-Canada relations: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (justin trudeau) ने स्वीकार किया है कि उनके पास खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निझर (Hardeep singh nijjar murder case) की हत्या में भारत की संलिप्तता का कोई ठोस सबूत नहीं है. ट्रूडो के इस बयान पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

विदेश मंत्रालय (Indian Foreign Ministry) ने कहा कि ट्रूडो का बयान इस बात की पुष्टि करता है कि भारत के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया है. भारत-कनाडा संबंधों में गिरावट के लिए ट्रूडो ही जिम्मेदार हैं. आपको बता दें कि यह पूरा मामला पिछले साल जून में शुरू हुआ था जब ब्रिटिश कोलंबिया में निजहर की हत्या कर दी गई थी.

कनाडा के पीएम ट्रूडो (justin trudeau)ने भारत पर निजहर की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया था. भारत ने आरोपों को बेतुका बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि यह ट्रूडो का एक राजनीतिक स्टंट था. ट्रूडो ने विदेशी जांच से पहले गवाही देते हुए स्वीकार किया कि उनकी सरकार ने पहले ठोस सबूतों के बजाय खुफिया जानकारी के आधार पर भारत पर आरोप लगाए थे.

ट्रूडो (justin trudeau)ने कहा कि कनाडा और उसके सहयोगियों की खुफिया जानकारी से पता चलता है कि भारतीय एजेंट शामिल थे, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि उस समय कोई ठोस सबूत नहीं था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि आज हमने जो सुना है, वह उस बात की पुष्टि करता है जो हम हमेशा से कहते रहे हैं.

कनाडा ने भारत और भारतीय राजनयिकों पर लगाए गए गंभीर आरोपों के समर्थन में हमें कोई सबूत नहीं दिया है' उन्होंने कहा कि भारत-कनाडा संबंधों को नुकसान की पूरी जिम्मेदारी ट्रूडो की है. उन्होंने आगे कहा कि इस लापरवाह व्यवहार के कारण भारत-कनाडा संबंधों को जो नुकसान हुआ है, उसके लिए प्रधानमंत्री ट्रूडो पूरी तरह से जिम्मेदार हैं.

खबरो के लिए जुड़े रहिए Living India News के साथ 24/7 live

In The Market