LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

Weather Update: उत्तर भारत में बारिश का अलर्ट, इन जिलों में दिखेगा प्री मानसून का असर

bvht769

Weather Update: पंजाब में आज मौसम उमस भरा है और गर्मी है और लोग बहुत परेशान हैं. इस बीच आज राहत की खबर ये है कि आज पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा में मानसून के प्रवेश की संभावना है. मौसम विभाग ने चंडीगढ़ और हरियाणा के अलावा पंजाब और हिमाचल प्रदेश (Punjab weather update) में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

पंजाब और हरियाणा(Punjab Haryana Weather update) में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. पंजाब के सभी (पंजाब मौसम अपडेट) शहरों का तापमान 39 डिग्री से नीचे चला गया. औसत तापमान में 4.9 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. जबकि हरियाणा में 2.3 डिग्री की गिरावट देखी गई है.

पंजाब के इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी
पंजाब के पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, नवांशहर, लुधियाना, बरनाला, मनसा, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, पटियाला, एसएएस नगर और मालेरकोटला सहित 15 जिलों में येलो मॉनसून बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जबकि अन्य सभी में कोई अलर्ट नहीं है जिले.

प्री-मानसून के चलते राज्य के कई जिलों में तापमान 2.1 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया है. बुधवार को पंजाब का अमृतसर राज्य का सबसे गर्म शहर रहा, जहां तापमान 42.03 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राज्य के ज्यादातर जिलों में 28 जून और पंजाब के सभी जिलों में 29 और 30 जून को मॉनसून बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

In The Market