LIVE TV
. . .
Punjab Chandigarh National Entertainment Sports Other News Photo Gallery Video Gallery Web Stories International News Hindi News Health Technology Business

PM Modi का बड़ा बयान; 'दुनिया की कोई ताकत जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 वापस नहीं ला सकती'...

gh6789

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में दो जनसभाएं कीं. उन्होंने कटरा में कहा कि पाकिस्तान में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस को लेकर बहुत उत्साह है. उनके घोषणापत्र से पड़ोसी देश बेहद खुश हैं. पीएम ने कहा कि ये सभी मिलकर जम्मू-कश्मीर(Jammu-Kashmir) में आतंक फैलाना चाहते हैं. लेकिन कोई भी ताकत 370 को वापस नहीं ला सकती.(PM Modi big statement on Jammu-kashmir) 

शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में पीएम ने कहा, 'हमने देश की संसद में कहा है कि हम जम्मू-कश्मीर को फिर से राज्य का दर्जा देंगे. इसे भाजपा ही पूरा करेगी. इसलिए मैं आपसे अपील करता हूं कि 25 सितंबर को वोटिंग के सारे रिकॉर्ड तोड़ दें.

इससे पहले 14 सितंबर को पीएम मोदी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस को लेकर कहा था, 'इन तीन परिवारों ने अपनी राजनीतिक दुकान चलाने के लिए दशकों तक घाटी में नफरत का सामान बेचा है. इनके कारण यहां का युवा आगे नहीं बढ़ सका.

पाकिस्तान में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस की चर्चा
पीएम ने कहा कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने इन दोनों पार्टियों का खुलकर समर्थन किया है. उनका कहना है कि अनुच्छेद 370 और 35ए को लेकर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का जो एजेंडा था, वही पाकिस्तान का एजेंडा है. ये तो मंत्री जी कह रहे हैं. यानी कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का एजेंडा लागू करना चाहते हैं.

कांग्रेस ने हमारी आस्था का अपमान किया है, कांग्रेस का राजपरिवार ही भ्रष्टाचार की जड़ है. कांग्रेस के उत्तराधिकारी ने विदेश जाकर कहा कि हमारे 'भगवान' भगवान नहीं हैं. यह हमारी आस्था का अपमान है. कांग्रेस को इसे सज़ा देनी चाहिए. कांग्रेस प्यार की दुकान बनाकर नफरत का सामान बेच रही है. यही उनकी नीति है.

पहले चरण का रिकॉर्ड मतदान: पहले चरण के चुनाव में इतनी बड़ी संख्या में वोटिंग हुई थी. यह खुशी की बात है कि घबराहट खत्म हो गई है और लोग चुनाव के लिए इतनी बड़ी संख्या में अपने घरों से बाहर निकले हैं. ये नया इतिहास बन गया है. आपने ये इतिहास रचा. दुनिया देख रही है कि जम्मू-कश्मीर के लोग किस तरह भारत के लोकतंत्र को मजबूत कर रहे हैं.

एनसी-कांग्रेस और पीडीपी पर: दिल्ली से लेकर जम्मू-कश्मीर तक ये लोग घबराए हुए हैं. वे सोचते हैं कि किसी तरह कुर्सी पर कब्ज़ा करना और फिर आपको लूटना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है. उनका राजनीतिक एजेंडा जम्मू-कश्मीर के लोगों को उनके वैध अधिकारों से वंचित करना रहा है. उन्होंने केवल भय और अराजकता दी है.' अब उनके चंगुल में रहने वाला कोई नहीं है.

कश्मीर के युवा: जिन युवाओं को आगे नहीं बढ़ने दिया गया. युवा उनके विरोध में उतर आये हैं. आज घाटी के कई युवा जिनकी उम्र 20-25 साल के बीच है, शिक्षा से वंचित हैं. कई ऐसे भी हैं जिन्हें 10वीं-12वीं या कॉलेज तक पहुंचने में देश के बाकी बच्चों से ज्यादा साल लग गए। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कांग्रेस, एनसी और पीडीपी के तीन राजवंश विफल हो गए हैं.

घाटी में पत्थराव: अपनी राजनीतिक दुकान चलाने के लिए दशकों से नफरत फैला रहे हैं. आपको वह समय याद है जब बचे हुए स्कूल और कॉलेजों में कई वर्षों तक पढ़ाई नहीं हो पाती थी. ये तीनों परिवार हाथों में पत्थर लेकर खुश थे.

In The Market